कंटेंट निर्माण के लिए ChatGPT: ChatGPT का उपयोग करके ब्लॉग लिखने का तरीका।

छवि 20.png

चैटजीपीटी के लॉन्च से हर कंटेंट समुदाय में एक मिलियन डॉलर का प्रश्न है

क्या चैटजीपीटी सामग्री लेखकों की जगह ले सकता है?

कुछ लोग कहते हैं कि यह सरल है, जबकि दूसरे इसे अभी भी मानव स्पर्श की दुनिया कहते हैं। हम कहते हैं कि यह एक जटिल मामला है।

ChatGPT वे सामग्री लेखकों की जगह ले सकता है जो सिर्फ Google SERP के पहले पेज की झलक देखते हैं और मेज़बानी में कुछ नया नहीं लाते हैं। लेकिन यह उनसे स्पॉटलाइट नहीं चुरा सकता जो मूल्य जोड़ने और खोजकर्ताओं के प्रश्नों का उत्तर देने के लिए लिखते हैं। वास्तव में, यह शीर्ष-उन्नत लेखकों के लिए एक सहायक उपकरण हो सकता है, जो अनुसंधान और विचार उत्पन्न करने में समर्थन प्रदान करता है। संक्षेप में, कंटेंट निर्माण के लिए ChatGPT का उपयोग करने वाले सर्वश्रेष्ठ लोगों को विजेता 2023 में माना जाएगा।

उन लोगों के लिए जो चैट जीपीटी क्या है यह जानना चाहते हैं,

ओपनएआई द्वारा चैटजीपीटी वर्तमान की धड़कन है।

यह एक भारी डेटाबेस पर ट्रेन किए गए भाषा मॉडल है, जिसमें गहन लर्निंग एल्गोरिथ्म की मदद से इनपुट प्रदान करने पर मानव जैसी पाठ्य सामग्री उत्पन्न करने के लिए विकसित किया गया है।

सरल शब्दों में, यह सवालों के सभी जवाबों का एक समूह है।

जानें चैटजीपीटी का उपयोग कैसे करें और सर्वोत्तम चैटजीपीटी उपयोग केस।

दुःख की बात है, आप अस्थायी रूप से शतगुरुप्त द्वारा प्रदान की गई जानकारी पर पूरी तरह से भरोसा नहीं कर सकते क्योंकि यह वास्तविक समय में अपडेट नहीं होता है। शतगुरुप्त 2021 तक के डेटा तक ही प्रशिक्षित है।

चित्र १५.png

लेकिन इंतजार कीजिए, यहाँ और भी है। ChatGPT केवल टेक्स्ट के माध्यम से संचार कर सकता है और चित्र उत्पन्न नहीं कर सकता है या आवाज के निर्देशों का प्रतिक्रिया नहीं दे सकता। लाखों उपयोगकर्ताओं के आवागमन के कारण, चैटजीपीटी अक्सर बंद या भार जाने के कारण अपनी क्षमता पर होता है।

विस्तृत तुलना में देखें कि ChatGPT Plus क्या हमारी चुनौतियों को दूर कर सकता है: ChatGPT Plus vs ChatSonic।

तो, क्यों इंतजार करें ChatGPT के सुचारू रूप से काम करने की जब आप ChatSonic के सर्वोत्तम विकल्प के साथ वाज्री गति से मूल्यवान ब्लॉग पोस्ट लिख सकते हैं?

  • Chatsonic आपको अपडेट कंटेंट लिखने में मदद करता है जो अत्यधिक तथ्यपूर्ण, संबंधित, एवं रीयल टाइम जानकारी को जूड़ता है क्योंकि यह गूगल डेटा के साथ एकीकृत होता है।
  • स्थिर विस्तार + डेल-ई टेक्नोलॉजी के साथ, Chatsonic आपके कंटेंट को पूरक बनाने के लिए अनूठी AI छवियों और विजुअल कला बना सकता है। यहाँ क्लिक करके जानिए कि वह कैसे काम करता है।
  • Chatsonic की आवाज़ प्रणाली आपके लिए बड़े समय बचाव करने वाली हो सकती है।
  • आप इससे twitter पर अपने blog post को promote करने के लिए त्विटर बॉट @ChatsonicAI के साथ quick tweet ideas भी generate कर सकते हैं।
  • आप favorite content creation tools को API की मदद से Chatsonic के साथ integrate कर सकते हैं। सच में, अपनी API की उपयोग मामलों के संदर्भ में content production को त्वरित करने के लिए आप उपकरण भी बना सकते हैं।
  • इसका उपयोग करके अपने research और writing process को fast-track करने के लिए Chatsonic का chrome extension भी उपयोग किया जा सकता है। अन्य chatGPT extensions की जांच करें और उनके best use cases का भी जानें।
  • Android के लिए ChatGPT ऐप से जानकारी के लिए random blog post ideas खोजें।
  • और AI prompts के लिए, Chatsonic के मुफ़्त AI prompt marketplace को देखें जो कि अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा जमा की गई AI prompts की लाइब्रेरी है।

विस्तृत जानकारी के लिए Chatsonic vs ChatGPT देखें।

मरे सूरज के तरह किसी भी सवाल का जवाब देने की तमाम शक्तियों के साथ, चैटजीपीटी जैसे उपकरणों के साथ ब्लॉग पोस्ट्स बनाना अभी भी चुनौतीपूर्ण हो सकता है। देखें क्यों?

क्या ChatGPT जैसे टूल व्याख्यात्मक ब्लॉग पोस्ट लिख सकते हैं? क्या ChatGPT सामग्री बनाने में मदद कर सकता है?

एक ब्लॉग पोस्ट की औसत शब्द संख्या 1200 से 2000 शब्दों तक हो सकती है। यदि आप चैटजीपीटी और चैटसोनिक जैसे उपकरणों के सामान्य प्रतिक्रियाओं की ओर देखें, तो वे 300 से 600 शब्दों में जवाब देते हैं।

हमने चैटसॉनिक से एक 1500 शब्दों के ब्लॉग पोस्ट पर अनुरोध किया है जो टॉपिक पर है '3 महीने में 10 किलो वजन कैसे कम करें?'

चित्र2.png

यह ब्लॉग पोस्ट केवल शीर्षक सहित 605 शब्दों के साथ उत्पन्न हुआ।

तब हमने आगे बढ़कर ChatGPT से पूछा कि क्या वह एक 1500 शब्दों के ब्लॉग पोस्ट लिख सकता है। और हम उसकी ईमानदारी से चौंक गए।

छवि23.png

जबकि चैटजीपीटी और चैटसोनिक जैसे उपकरण सक्षम नहीं हो सकते हैं लंबे-फॉर्म ब्लॉग पोस्ट लिखने में, वे सामग्री अनुसंधान, आउटलाइन बनाने और सोशल मीडिया के लिए छोटे-फॉर्म सामग्री उत्पन्न करने में एक अद्भुत काम करते हैं।

इस बार हमने Writesonic के ऑनबोर्डिंग ईमेल धारावाहिक के लिए शीर्षक लाइनें बनाने के लिए ChatSonic से मांगया।

क्या हम अब भी एआई का उपयोग करके पूरी लंबाई के ब्लॉग पोस्ट लिखने का समाधान रखते हैं?

बेशक, हाँ! Writesonic की AI आर्टिकल जेनरेटर एक क्रांतिकारी लेखन सहायक है जो एक मिनट के अंदर 2000 शब्दों तक की असाधारण गुणवत्ता वाली लंबे प्रपत्र लिख सकता है। उसके अलावा, सामग्री Google पर खोज रैंकिंग के लिए अनुकूलित होती है, इसलिए आप इस बात की आश्वासन दे सकते हैं कि यह प्रभावशाली होगा और सही दर्शकों तक पहुंचेगा।

हम थोड़ी देर में लेख लेखक के बारे में अधिक बात करेंगे।

ब्लॉग पोस्ट लिखने के अलावा कई कदम होते हैं। आइए देखें कि चैटजीपीटी जैसे टूल - चैटसॉनिक और राइटसॉनिक कैसे सामग्री निर्माण में मदद कर सकते हैं।

इसके अलावा, यहां लेखन के लिए 5 सबसे अच्छे ChatGPT विकल्प हैं जिन्हें आप अवश्य एक बार आजमाएँ।

चैटजीपीटी जैसी दिखने वाली लेकिन उनसे एडवांस चैटसोनिक और राइटसोनिक का उपयोग करके ब्लॉग (विषय सामग्री) कैसे लिखेंं

हमने आपके लिए सबसे बेहतरीन कम्बिनेशन लेकर आए हैं, ChatSonic + Writesonic, जो अधिक समय लगाए बिना पूरे ब्लॉग पोस्ट लिखने में आपकी मदद कर सकते हैं। ChatSonic, ChatGPT की तरह, आपको अद्भुत सामग्री के विचार और रूपरेखा दे सकता है, जबकि Writesonic बाकी भारी कृति को कर सकता है, जैसे पूर्ण-लंबाई वाली ब्लॉग पोस्ट लिखना, पुनर्व्याख्या करना, संक्षिप्त करना और कीवर्ड के साथ पाठ को ऑप्टिमाइज करना। सूची अनंत है।

इस ब्लॉग पोस्ट में हम आपको लंबी फॉर्म ब्लॉग पोस्ट लिखने के हर चरण के माध्यम से ले जाएंगे जिसे संदर्भ में सर्वश्रेष्ठ ChatGPT विकल्प के लिए कंटेंट निर्माण - ChatSonic और Writesonic का उपयोग किया जाता है।

चर्चा सोनिक के लिए चर्चा शब्दों का शोध - स्टेप 1

यदि आप अपनी ब्लॉग को कुछ ही समय में शुरू करना चाहते हैं, तो तब शब्दावली अनुसंधान लेना एक महत्वपूर्ण पहला कदम है। बिना एक शब्दावली लक्ष्य के विषयों पर चुनना और लिखना आपको कहीं नहीं ले जा सकता।

सही शब्दों की पहचान करना एक बड़ी चुनौती हो सकती है। ब्लॉगर और व्यवसाय वेरिफिकेशन उपकरण जैसे एट्रेफ्स, एसईएमरश और मॉज आदि का प्रयोग करते हैं जो की खर्चीले होते हैं और सही शब्दों का चयन करने में आपका काफी समय लेते हैं।

चैटजीपीटी जैसे उपकरणों से जुड़े चैटसोनिक जैसे उपकरणों का उपयोग करके आप अपने ब्लॉग के लिए तैयार करने के लिए तैयार हमेशा उपयोग करने के लिए वर्तमान में उपलब्ध अन्य कीवर्ड की सूची देख सकते हैं।

ब्लॉगिंग के लिए ChatGPT का उपयोग करने का समझना आपको ChatGPT के साथ पैसे कमाने में मदद कर सकता है।

हमने चैटसोनिक से अनुरोध किया कि वे एक नए ब्लॉग के लिए आसानी से रैंक करने वाले एआई लेखन से संबंधित कीवर्ड तैयार करें।

हमने ऊपर से 'एआई लेखन सॉफ्टवेयर' का चयन किया और चैटसोनिक से लिस्टिकल्स और हाउ-टू गाइड ब्लॉग पोस्ट विचारों की सूची देने के लिए पूछा।

हमने ‘एआई लेखन सॉफ्टवेयर के साथ सामग्री को अनुकूलित करने के 7 सुझाव’ ले लिया था फिर ChatSonic ने हमें लक्ष्य करने के अधिक संबंधित कीवर्ड की सहायता की।

तड़ा!

अब हमारे पास ब्लॉग पोस्ट के लिए प्राथमिक और माध्यमिक कीवर्डों के साथ एक ब्लॉग पोस्ट की विचार है।

चैटजीपीटी प्रॉम्प्ट लिखना सीखें या चैटजीपीटी एसईओ प्रॉम्प्ट का उपयोग करके और अधिक खोजें। यहाँ क्लिक करें

चरण 2 - प्रतियोगी अंतर्जाल विश्लेषण (चैटसोनिक)

शायद आप पहले व्यक्ति नहीं होंगे जो किसी विषय पर लिखते हैं। हमारे उदाहरण 'एआई लेखन सॉफ्टवेयर' पर, एआई लेखन सॉफ्टवेयर का उपयोग करके सामग्री को अनुकूलित करने के बारे में पहले से ही काफी सामग्री प्रकाशित की गई है।

यहाँ कीवर्ड, सामग्री गुणवत्ता और प्रतियोगियों के बैकलिंक को समझना आपके लेख को पहला पृष्ठ रैंकिंग पर लाने के लिए महत्वपूर्ण है।

इसके लिए, आपको हर टॉप-रैंकिंग ब्लॉग को मैन्युअल रूप से पढ़ना होगा (यह काफी ऊर्जावान हो सकता है, क्या नहीं?). आप आखिरकार Ahrefs जैसे कीवर्ड अनुसंधान उपकरण का भी उपयोग करेंगे ताकि आप देख सकें कि प्रतिस्पर्धियों के द्वारा रैंक किए गए कीवर्ड और बैकलिंक क्या हैं।

सो थोड़ा सा आसान और मजेदार बनाया गया है, ChatGPT के एक समान एआई चैटबॉट ChatSonic का उपयोग करके।

चैटसोनिक आपको प्रतिद्वंदी विश्लेषण में सहायता कर सकता है। हमने प्रतिद्वंदी अंतराल विश्लेषण को आसान बनाया है जिसके लिए उससे कुछ शब्दों और उपविषयों की सूची बनाने को कहा गया है जो शीर्ष-अंकित ब्लॉग आवृत्तियों को कवर कर रही हैं।

और झपक! कुछ सवालों का जवाब देकर चैटसॉनिक से आपको मिनटों के भीतर आपके प्रतिस्पर्धाओं की अंतर में खासी तुलना करने के लिए मिल जाएगी। इंटरनेट की खोज में बचाया गया समय की कल्पना कीजिए 😰

स्टेप 3 - सामग्री अनुसंधान (चैटसोनिक)

ब्लॉग लिखते समय सामग्री अनुसंधान महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपको समझने में मदद करता है कि आपके दर्शक कौन से विषयों में रुचि रखते हैं, उनके पास कौन से प्रश्न हैं और वे कौन सी जानकारी ढूंढ रहे हैं। इस जानकारी का उपयोग फिर आपके पाठकों के लिए प्रासंगिक, लोगों को आकर्षित करने वाली और मूल्यवान सामग्री बनाने के लिए किया जा सकता है।

लेकिन यह ब्लॉग टॉपिक के आधार पर एक लंबी प्रक्रिया हो सकती है। आपको रिपोर्ट, व्हाइटपेपर्स, अधिकारी ब्लॉग और कुछ भी जो हाथ लगा सके उन स्रोतों की तलाश करनी होगी।

चैटसोनिक का उपयोग करके आप अपने आवश्यक जानकारी प्राप्त करने के लिए किसी भी संसाधन को पुल कर सकते हैं। और आपको पूरे ब्लॉग या रिपोर्ट को पढ़ने की आवश्यकता नहीं है। चैटसोनिक सारांश बनाकर आपके सामने उपलब्ध कराता है और आपको आवश्यक जानकारी प्रदान करता है। इसके आपके उत्तरों पर संदर्भ लिंक भी अनुलग्न होते हैं यदि आप उन्हें देखना चाहते हैं।

चैटसोनिक सिर्फ टेक्स्ट से सीमित नहीं है और आपके कंटेंट को पूरक एआई छवियाँ उत्पन्न करता है।

चरचा सोनिक - चर्चा विषयों के विचार (चर्चासोनिक)

आप शांतिपूर्वक लैपटॉप के साथ बैठे हो ताकि आप सभी विषय विचारों को ब्रेन डंप कर सकें, लेकिन दुखिया कि कोई भी आपको पसंद नहीं आ रहा है या समझ में नहीं आ रहा है।

आपने भी कई टॉपिक जेनरेटर साइट्स का प्रयास किया था अपने ब्लॉग के लिए सही टॉपिक ढूंढने के लिए। लेकिन आपको सामान्य और अनुचित टॉपिक विचार मिलते हैं। इससे आपको ज्यादा आश्चर्य नहीं होना चाहिए, क्योंकि टॉपिक जेनरेटर आपके लेखन अभियान के बारे में संदर्भ प्रदान नहीं करता।

कुछ ब्लॉगर दिन के बीच में पाए गए किसी भी विचार को नोट करते हैं। यह एक अच्छी विचार हो सकता है, लेकिन यह काफी काम होगा। अगर आप विषय विचार को नोट करना भूल जाते हैं, तो वह हमेशा के लिए चला जाता है।

विषय विचार उत्पन्न करना इतना कठिन क्यों है?

क्योंकि, इंसान के पढ़ने, जानने और याद करने की क्षमताएं सीमित होती हैं। हालांकि मशीनों की मदद कर सकती हैं, विषय जेनरेटर ऐसा करने के लिए पर्याप्त बुद्धिमान नहीं होते।

लेकिन चैटएसॉनिक, चैटजीपीटी का विकल्प, कुछ दूसरे रोचक विषयों को सेकंडों में पैदा कर सकता है।

ये कुछ अच्छे विषय चैटसोनिक द्वारा बिना किसी तकलीफ के उत्पन्न किए गए हैं और लेखन के लायक हैं।

चर्चासोनिक - स्टेप 5 - ब्लॉग आउटलाइन

ब्लॉग में मैं क्या बात करूँ? यह कितना लंबा होना चाहिए? मैं कितने सबहेडर्स का उपयोग करूँ? अंत तक सामग्री का फ्लो कैसे बनाएँ?

ये वे सवाल हैं जो किसी लेखक के मन में किसी ब्लॉग पोस्ट विषय को तय करने के बाद आते हैं। लेकिन आप आसानी से कीवर्ड रिसर्च प्रक्रिया में उत्पन्न हुए कीवर्ड सहित एक ब्लॉग आउटलाइन तैयार कर सकते हैं।

हम पहले उदाहरण का उपयोग करेंगे, जो शब्दों का उपयोग करके लिखे गए हैं, 'AI लेखन सॉफ्टवेयर के साथ सामग्री को ऑप्टिमाइज करने के 7 टिप्स'।

आप ब्लॉग पोस्ट को रैंक करने में मददगार बनाने वाले अधिक शब्दों को जोड़कर ब्लॉग आउटलाइन को सुधार सकते हैं।

स्टेप 6 - लॉन्ग फॉर्म आर्टिकल / ब्लॉग पोस्ट - (Writesonic - आर्टिकल जेनरेटर)

यहाँ सबसे चुनौतीपूर्ण भाग आता है, जहाँ अधिकतर लेखक अपना समय खाली स्क्रीन को देख कर गंजवार होते हैं जिसे लेखक का रोक या खाली पन्ना सिंड्रोम भी कहा जाता है।

जैसे स्टीफेन किंग जैसे अनुभवी लेखक कहते हैं,“ज्यादा से ज्यादा पढ़ना उत्कृष्ट लेखन करने और लेखक रोकथाम से उबरने का एकमात्र तरीका है।”

हमारे पास बेहतर विकल्प हैं। Writesonic के एआई लेख लेखक का उपयोग करें, जो केवल एक मिनट के अंदर लंबे-फॉर्म भाषण लिखता है। आप एक विषय विचार जोड़कर एक प्रभावी 2000 शब्दों का एसईओ अनुकूलित ब्लॉग तैयार कर सकते हैं। यह सरल है😄

यदि आपने अभी तक अपने Writesonic खाते में लॉगिन नहीं किया है तो इस पहले करें और Writesonic पुस्तकालय से आलेख लेखक 4.0 का चयन करें।

पहला कदम: उस विषय के लिए कीवर्ड जानिए जिस पर आप लिखना चाहते हैं। ब्लॉग पोस्ट विषय दर्ज करें। आप यहां कीवर्ड खोज सकते हैं या चैटसोनिक से उत्पन्न कीवर्ड दर्ज कर सकते हैं।

दूसरा चरण: अब, जैसे ही आपके पास आपकी विचार के लिए शब्द सूची होगी, WriteSonic आर्टिकल राइटर आपको कुछ विषय प्रस्तावों के साथ मदद करेगा। आप अपनी आवाज का टोन, दृष्टिकोण और सीटीए इनपुट कर सकते हैं, जो ठीक वही है जो आप ढूंढ रहे हैं।

तीसरा क़दम: शीर्षक चुनना। Writesonic आपकी इनपुट पर आधारित एक आउटलाइन उत्पन्न करेगा। एक बार फिर आप एक आर्टिकल राइटर का उपयोग करके उत्पन्न किया गया आउटलाइन का उपयोग कर सकते हैं। या ChatSonic का उपयोग करके उत्पन्न किया गया वाले आउटलाइन के आधार पर संपादित कर सकते हैं।

चौथा चरण: अब, बाउंडरी का चयन करने पर, आप एक पूर्ण रूप से विकसित लेख के साथ एक ब्लॉग बैनर के साथ एक मिनट से कम समय में प्राप्त करेंगे। (हमने आपके संदर्भ के लिए एक वीडियो जोड़ा है कि यह कैसा दिखता है।)

आप बाद में व्राइटसोनिक के गूगल डॉक्स जैसे संपादक-सोनिक संपादक का उपयोग करके उत्पन्न लेख का संपादन कर सकते हैं।

वहाँ आपके पास एक पूर्ण रूप से विकसित लंबा-फ़ॉर्म ब्लॉग पोस्ट है जो एसईओ के लिए अनुकूलित है। लेकिन पहले पृष्ठ पर ब्लॉग रैंकिंग सुनिश्चित करने के लिए, चलते हैं सर्फर के माध्यम से इसे जाँचते हैं।

हाँ! राइटसोनिक सर्फर के साथ एकीकृत होता है।

Writesonic AI सामग्री जेनरेटर Surfer और Semrush जैसे दो सबसे अच्छे एसईओ टूल के साथ सहजता से काम करता है। उनके कीवर्ड सुझावों के साथ आप आसानी से अपनी नीचे से संबंधित नए कीवर्ड खोज सकते हैं। इसके अलावा, आप देख सकते हैं कि कौन से कीवर्ड सबसे ज्यादा ट्रैफिक प्राप्त कर रहे हैं और आप अपनी सामग्री के लिए कितने कीवर्ड घनत्व की आवश्यकता है जान सकते हैं ताकि सर्च इंजन परिणाम पृष्ठों पर आपकी सामग्री अच्छी तरह से रैंक कर सके।

जबकि राइटसोनिक आपके लिए जानकारी खोजने और विचारों का मस्तिष्क स्टोर्मिंग करने जैसे सभी भारी काम कर सकता है, लेकिन यह लेखकों को नहीं बदल सकता। यह केवल उत्पादकता को बढ़ाने और पहले ड्राफ्ट्स की मदद करके उन्हें पूरक हो सकता है।

ये ChatGPT के विकल्पों के साथ आप कैसे उत्पादकता को बढ़ा सकते हैं, इस पर जांच करें।

चरण 7 - पृष्ठ-आधारित एसईओ संशोधन (Writesonic)

ब्लॉग पोस्ट में संबंधित कुंजीशब्दों को दर्ज करना सिर्फ खोज इंजन के लिए अनुकूलित करने की कहानी की आधी ही है। हालांकि संबंधित कुंजीशब्द शामिल करना महत्वपूर्ण है, लेकिन ब्लॉग पोस्ट को ऑप्टिमाइज़ करने के लिए कुंजीशब्द रखने से ज्यादा कुछ भी महत्वपूर्ण होता है, जैसे उपयुक्त मेटा टैग्स जोड़ना।

मेटा टैग: ये HTML टैग होते हैं जो सर्च इंजन और उपयोगकर्ताओं को वेबपेज के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं। कुछ मेटा टैग शीर्षक टैग और विवरण टैग होते हैं।

व्राइटसोनिक मेटा टैग जेनरेटर सेकंडों में एक ब्लॉग पोस्ट के लिए उचित एसईओ मेटा टैग बना सकता है।

आपको सबसे पहले SEO मेटा टैग जेनरेटर (ब्लॉग पोस्ट के लिए) में शीर्षक, विवरण और ध्यान की शब्दसंख्या दर्ज करनी होगी।

No follow लिंक: जब आप अपने ब्लॉग पोस्ट में external links जोड़ते हैं, तो Google आपकी साइट के authority को बाहरी साइट के साथ साझा करता है। इससे बचने के लिए, आप external link पर no-follow टैग जोड़ सकते हैं ताकि link juice को stop कर सकें। टैग generate करने के लिए, आप ChatSonic से पूछ सकते हैं -

स्कीमा कोड: स्कीमा मार्कअप के नाम से भी जाना जाता है, एक प्रकार की माइक्रोडेटा है जो एक वेबपेज के HTML में जोड़ा जा सकता है ताकि खोज इंजन को ब्लॉग सामग्री के बारे में और अधिक जानकारी मिल सके। स्कीमा कोड में सामग्री प्रकार, हेडलाइन, छवि पता, लेखक का नाम और विवरण, प्रकाशन दिनांक आदि जैसी विवरण शामिल हैं। आप ChatSonic के साथ सेकंडों में स्कीमा कोड उत्पन्न कर सकते हैं।

चरण 8 - ब्लॉग के लिए पूछे जाने वाले प्रश्न

FAQs, जो अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के लिए एक संक्षिप्त शब्द है, सर्च इंजन और मानवों के लिए एक ब्लॉग पोस्ट को ऑप्टिमाइज करने के महत्वपूर्ण घटक हैं।

  • कुछ सामान्य सवालों के जवाब कुछ वाक्यों में देने से पाठक का यूज़र अनुभव बेहतर होता है।
  • आप FAQ के जवाब लिखकर अतिरिक्त कीवर्डों का लक्ष्य बना सकते हैं, इससे ब्लॉग के रैंकिंग की चांसेस बढ़ते हैं।
  • ब्लॉग पोस्ट में FAQs की एक सूची शामिल करना पाठकों को संबंधित सामग्री से जुड़ने और पेज पर अधिक समय बिताने की प्रोत्साहना करता है।
  • आप इन FAQs के साथ अपनी ज्ञान और विशेषज्ञता का प्रदर्शन कर सकते हैं, इससे आप खुद को फ़ील्ड में विश्वसनीय प्राधिकरण के रूप में स्थापित कर सकते हैं।

आप या तो 'People Also Ask' अनुभाग और 'संबंधित खोजें' में इन FAQs की जांच कर सकते हैं या फिर ChatSonic का उपयोग करके जल्दी से FAQ सूची बना सकते हैं।

चरण 9 - सामग्री वितरण योजना (चैटसोनिक)

कंटेंट वितरण विभिन्न चैनल और मंचों के माध्यम से एक विस्तृत दर्शक तक आपके कंटेंट को उपलब्ध कराने का काम होता है। इससे आपकी दृश्यता और पहुँच बढ़ाना महत्वपूर्ण होता है, जो आपकी वेबसाइट पर और अधिक ट्रैफिक लाने, आपकी खोज इंजन रैंकिंग को बेहतर बनाने और अंततः आपके मार्केटिंग लक्ष्यों को हासिल करने में मदद कर सकता है।

ब्लॉग पोस्ट को एक दूसरे से लिंक करना सबसे आसान तरीके में से एक है, जो आपके मौजूदा पाठकों को नए ब्लॉग पोस्ट की खोज में मदद करता है। सामान्य डिस्ट्रीब्यूशन के चैनल हैं सोशल मीडिया, ट्रेंडिंग पोस्ट पर एंगेजमेंट, ईमेल मार्केटिंग, सोशल शेयरिंग और टैगिंग आदि।

चैटसोनिक आपकी मदद कर सकता है विभिन्न सामग्री वितरण रणनीतियों के साथ आने में।

चरण 10 - बैकलिंक रणनीति (चैटसोनिक)

अन्य वेबसाइटों से लिंक प्राप्त करना, जो आपकी वेबसाइट पर जाते हैं। इन लिंकों को "बैकलिंक" कहा जाता है क्योंकि वे आपकी साइट से जुड़ते हैं।

बैकलिंक्स आपकी वेबसाइट की खोज इंजन रैंकिंग को सुधारने में मदद करते हैं। गूगल जैसे खोज इंजन बैकलिंक्स का उपयोग एक तरीके से एक वेबसाइट के अधिकार और विश्वसनीयता का माप मान बनाने के लिए करते हैं। यदि आपके साइट पर कई उच्च-गुणवत्ता वाले बैकलिंक हैं, तो खोज इंजन आपकी साइट को और मूल्यवान और विश्वसनीय मानता है, जिससे अधिक खोज इंजन रैंकिंग और बढ़ी हुई दृश्यता होती है।

यदि आप बैकलिंक नहीं बनाते हैं, तो आपकी वेबसाइट की खोज इंजन रैंकिंग प्रभावित हो सकती है, क्योंकि गूगल आपकी साइट को विश्वसनीय नहीं मान सकता है। इससे आपकी वेबसाइट द्वारा उत्पन्न ट्रैफिक और लीड की मात्रा में सीमितता हो सकती है।

चैटसोनिक खोजशब्दों पर आधारित बैकलिंक प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छी साइटें प्रदान कर सकता है। यह बाहरी संपर्क, सहयोग और अन्य तकनीकों के माध्यम से आपको सलाह और सुझाव देने में भी सक्षम है कि दूसरी वेबसाइटों के साथ संबंध बनाने और बैकलिंक को बढ़ावा देने के लिए कैसे बनाया जाए।

चर्चासॉनिक और राइटसॉनिक के साथ सोशल मीडिया पोस्ट (चर्चासॉनिक + राइटसॉनिक) - स्टेप 11

सोशल मीडिया त्वरित ध्यान और संबंध बनाने के लिए जाने जाने वाली रणनीति है। लेकिन पिछले कुछ सालों में यह पूरी तरह से प्रतिस्पर्धी हो गया है। सोशल मीडिया गेम जीतने का एकमात्र तरीका स्केल पर गुणवत्ता वाली सामग्री बनाना है।

प्राथमिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हैं Instagram, LinkedIn और Twitter। वैल्यू-बेस्ड रील्स और मजाकिया मीम Instagram पर अच्छी तरह से काम करते हैं, जबकि LinkedIn कहानियों से प्यार करता है। कहानी के आधार पर केस स्टडी सामग्री के साथ एंगेजमेंट ‘हम इस तिमाही में 10 गुना कैसे बढ़ा?’ की तरह आसमान के साथ सामर्थ्य बढ़ा सकता है।

जबकि ट्विटर मूल्य-आधारित धागों और व्यंग्यात्मक मिनी-ट्वीटों के लिए घर है।

जबकि ChatSonic आपकी मदद कर सकता है कि आप कंटेंट विचारों को विकसित करें और एक कंटेंट कैलेंडर बनाएं, वहीं Writesonic इन विचारों को इन्फोटेनमेंट सोशल मीडिया पोस्ट में विकसित करता है।

Writesonic में एकल विशेषताएं हैं जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे इंस्टाग्राम कैप्शन जेनरेटर, लिंक्डइन पोस्ट जेनरेटर और ट्वीट जेनरेटर पर सामग्री बनाने के लिए उपयोगी हैं। उसी तरह, हम टिकटोक और अन्य ट्रेंडिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों के लिए भी उपलब्ध हैं।

यहाँ एक उदाहरण है कि आप कैसे Writesonic के Twitter धागे जेनरेटर को देकर 'एआई कैसे सोशल मीडिया मार्केटिंग को बेहतर बना सकता है' शीर्षक देते हुए एक ट्विटर धागा उत्पन्न कर सकते हैं।

शैतानिक ने हर स्टेप को स्वत:कार बनाकर आपके ब्लॉग पोस्ट का सृजन करना बिल्कुल सरल बना दिया है, शोध से लेकर सामग्री वितरण और प्रचार तक। इसे और बेहतर बनाने के लिए, चैटचोनिक आपको मार्केटिंग रणनीतियों में भी मदद कर सकता है।

क्या आप Chatsonic की सभी गुणवत्ताओं के बारे में जानना चाहते हैं? यह आपको उच्च भुगतान वाले नौकरी ढूंढने, आपके वित्त का प्रबंधन करने और बहुत कुछ मदद कर सकता है।

चैटसोनिक की शक्ति का अनुभव करने के लिए हमारे 110+ चैटजीपीटी प्रश्न की कोशिश करें।

इस प्रकार, ChatSonic सामग्री उत्पादन के लिए ChatGPT है

ब्लॉग लिखना कभी कोई खत्म न होने वाला काम हो सकता है, न केवल लेख प्रकाशित करने से पहले इसकी बहुत सी विषयों को ध्यान में रखना अनिवार्य होता है। आपको अपने लेख के लिए शोध करना होगा, एक शानदार विचार रखना होगा, सभी कुछ लिखना होगा, और फिर लोगों को इसे पढ़ने के लिए कैसे उत्तेजित करें इसे समझना होगा। इससे निपटना बहुत मुश्किल होता है!

लेकिन हमारी दिलचस्प जोड़ी, चैटसोनिक + राइटसोनिक, आपको ब्लॉग लिखने को आसान नहीं बनाती है, बल्कि वे आपको एक वितरण योजना, मार्केटिंग रणनीतियां और आपके ब्लॉग या सामग्री पर सबसे ज्यादा ध्यान आकर्षित करने के लिए बहुत कुछ सहायता करते हैं।

यदि आप अपनी सामग्री बनाने की प्रक्रिया को सरल बनाना चाहते हैं और अपने ब्लॉग को सफलता की सबसे अच्छी संभावना देना चाहते हैं, तो ChatSonic और Writesonic को एक बार आजमाएं।

संबंधित आलेख

और देखें >>