2023 में आप नहीं जानते थे कि ChatGPT के 15 सबसे अच्छे Chrome एक्सटेंशन।

image25.png

लॉन्च होने के 2 महीने के भीतर 100 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं को प्राप्त करके, ChatGPT दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ता हुआ एप्लिकेशन बन गया है।

लेकिन, चैटजीपीटी क्या है?

ChatGPT, जो Open AI ने बनाया है, एक स्वचालित टेक्स्ट उत्पादन प्रौद्योगिकी है जो उपयोगकर्ताओं को उच्च गुणवत्ता वाली प्राकृतिक भाषा सामग्री उत्पन्न करने की सुविधा देती है। यह उपयोगकर्ता इनपुट और अन्य डेटा स्रोतों के आधार पर टेक्स्ट उत्पन्न करने के लिए एक शक्तिशाली और विस्तृत न्यूरल नेटवर्क का उपयोग करता है।

चैटजीपीटी की क्षमताओं का वास्तविक दुनिया के विभिन्न परिस्थितियों में परीक्षण किया गया है, और परिणाम वास्तव में बहुत भव्य रहे हैं।

चैटजीपीटी (ChatGPT) का इस्तेमाल असीमित है। यह वित्त प्रबंधन, व्यवसाय चलाना, पैसे कमाने और नौकरी खोज में सहायता प्रदान करने में उपयोगी हो सकता है।

यहाँ तक ​​कि यह सख्त रूप से एक मात्र टेक्स्ट पर आधारित भाषा मॉडल होने के बावजूद, ChatGPT विस्तृत गाइड के साथ जटिल तकनीकी परियोजनाओं में सहायता करने में अच्छा है।

चैटजीपीटी का बेहतर इस्तेमाल करना सीखें।

लेकिन सावधान रहें; कभी-कभी यह उत्तर गलत हो जाता है लेकिन इसमें भरोसा होता है।

हाँ, चैटजीपीटी की सीमाएँ होती हैं। यह इंटरनेट से जुड़ा नहीं होता और केवल 2021 तक के डेटा पर ट्रेन होता है जिससे कभी-कभी पुराने और गलत जवाब देने का खतरा रहता है।

और क्रोम एक्सटेंशन निकट भविष्य में ओपनएआई से कहीं नहीं आ रहा है।

लेकिन अन्य स्मार्ट एआई टूल ने चैटजीपीटी की सीमाओं पर काम करने का अवसर लिया है, जैसे राइटसोनिक द्वारा चैटसोनिक।

चैटसोनिक चैटजीपीटी का एक उन्नत संस्करण है जो निम्नलिखित उन्नत क्षमताओं और सुविधाओं के साथ आता है:

  • यह उपयोगकर्ताओं के लिए सत्यापित और अद्यतन जानकारी प्राप्त करने के लिए सीधे Google से जुड़ा हुआ है।
  • ChatSonic chrome एक्सटेंशन जो आपको तुरंत जवाब देने में सक्षम है और वेब के किसी भी स्थान पर उपयोग किया जा सकता है।
  • केवल पाठ से सीमित नहीं हों! ChatSonic Stable Diffusion और Dall-E तकनीकों के संयोजन सेमन-मुट्ठीकर AI आर्ट बनाता है।
  • यदि आप टाइपिंग के बहुत बड़े प्रशंसक नहीं हैं, तो आवाज़ी आदेशों के साथ ChatSonic का उपयोग करें, जो आवाज़ उत्तर पैदा करेगा।
  • ChatSonic API के साथ अपने पसंदीदा एप्लिकेशनों को कुछ मिनटों में कनेक्ट करें। इससे आपको ChatSonic डैशबोर्ड पर हर प्रश्न के लिए लौटने से छुटकारा मिलेगा। सबसे अच्छे API उपयोग के मामलों की जाँच करें।
  • ChatSonic मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं, तो ChatSonic का उपयोग करने के लिए अपने लैपटॉप तक पहुंचने की क्यों इंतजार करें?
  • हाल ही में, व्यवसायों के लिए ChatSonic ने भी एक अद्भुत सुविधा लॉन्च की है - बॉट्सोनिक। जिसके साथ आप ChatGPT को अपने खुद के डेटा से ट्रेन कर सकते हैं ताकि आप ग्राहक संवाद में व्यक्तिगतकरण से सुधार कर सकें।

चैटसॉनिक और चैटजीपीटी के बीच मुख्य अंतर के बारे में और अधिक जानें।

क्या आप चैटसोनिक के सभी रोमांचक सुविधाओं का ट्राय करने के लिए उत्सुक हैं?

Chrome के लिए एक चैटजीपीटी-जैसा एक्सटेंशन क्यों चुनें?

अलग-अलग टैब में आवश्यक जानकारी प्राप्त करना बहुत थकाऊ और भ्रमाकरक होता है। एक ChatGPT-शक्तिशाली क्रोम एक्सटेंशन आपकी मदद कर सकता है सभी हलचल से और आप इस योजना के साथ पूरी तरह से वेब से सामग्री बना सकते है।

ट्विटर पर अपने एकूण अनुयायियों के लिए चैटजीपीटी की मदद से आकर्षक ट्वीट लिख सकते हैं। चैटसोनिक के चैटजीपीटी क्रोम एक्सटेंशन की मदद से ट्वीट को तुरंत बनाएं और आपको मुश्किलों से बचाएं।

रुको, बस ट्वीट ही नहीं; एक चैटजीपीटी क्रोम एक्सटेंशन -

ट्विटर के अलावा, ChatSonic Chrome एक्सटेंशन अधिकतम दक्षता को सुधार सकता है और उत्पादकता को बढ़ा सकता है।

  • सामग्री निर्माण को स्वतः होने दें: ChatGPT Chrome एक्सटेंशनों की मदद से सोशल मीडिया पोस्ट, ईमेल और विज्ञापन कॉपी को कुछ ही देर में बनाएँ।
(Alt attribute of img tag can't be translated as there is no img tag in provided HTML code).

जानिए कैसे जीमेल के लिए चैटजीपीटी का उपयोग करें।

  • ग्राहक के प्रश्नों का त्वरित उत्तर दें: ChatGPT Chrome extensions आपकी मदद कर सकता है कि आप ग्राहक के प्रश्नों को त्वरित रूप में समझ सकें और संबंधित उत्तर हेतु त्वरित रूप में प्रतिक्रिया दे सकें।
  • ऑनलाइन उपस्थिति को सुधारें: ChatGPT Chrome extensions की सहायता से, आप आसानी से सामग्री बना सकते हैं, संबंधित हैशटैग और ट्विटर अकाउंट खोज सकते हैं तथा डीएम्स का त्वरित और अच्छी तरह से जवाब दे सकते हैं।

इसे और बेहतर बनाने के लिए, हमने हर यूज विषय के लिए सर्वश्रेष्ठ ChatGPT Chrome एक्सटेंशन्स को इस ब्लॉग में एक साथ रखा है। अब खोज शुरू करें!

15 सबसे अच्छी ChatGPT chrome एक्सटेंशन जिनके बारे में आप नहीं जानते थे

चाहे आप वेब पर कहीं भी सामग्री बनाना चाहते हों, एक ईमेल लिखना चाहते हों, या अपनी Google खोज को तेज करना चाहते हों, आपके हर आवश्यकता के लिए ChatGPT क्रोम एक्सटेंशन उपलब्ध हैं।

इस ब्लॉग में, हमने निम्नलिखित शीर्ष 15 ChatGPT क्रोम एक्सटैंशन के बारे में बात की है:

  1. चैटसोनिक
  2. ट्वीटजीपीटी
  3. प्रोमेथियस
  4. यूट्यूब सारांश विथ चैटजीपीटी
  5. सारग्रहण करना
  6. रीडरजीपीटी
  7. मर्लिन
  8. शेयरजीपीटी
  9. फैंसी जीपीटी
  10. चैटजीपीटी प्रॉम्प्ट जीनियस
  11. गूगल के लिए चैटजीपीटी
  12. चैटजीपीटी राइटर
  13. वेबचैटजीपीटी
  14. एंगेज एआई
  15. टॉक-टू-चैटजीपीटी

अब चलो हम इन Chrome एक्सटेंशन के प्रत्येक के पास एक नज़दीकी नज़र डालते हैं।

1. चैटसोनिक

चैटसॉनिक चैटजीपीटी क्रोम एक्सटेंशन का उपयोग वेब पर कुछ भी और सब कुछ के लिए किया जा सकता है। आप इसका उपयोग तुरंत टेक्स्ट छोटकरी, सोशल मीडिया कॉपी, ईमेल लिखने के लिए कर सकते हैं, पैराफ्रेज, विस्तार और कुछ भी।

और जानने के लिए, ChatGPT क्रोम एक्सटेंशन उपयोग के मामलों की जाँच करें।

चैटसोनिक गूगल क्रोम एक्सटेंशन की सुविधा का अनुभव करने के लिए, आपको कुछ स्टेप्स का पालन करके इसे सबसे पहले इंस्टॉल करना होगा। चैटसोनिक क्रोम एक्सटेंशन इंस्टॉल करना बहुत आसान है, जो आपको समय बचाने में मदद करता है और आपकी उत्पादकता को बढ़ाता है।

  1. क्रोम एक्सटेंशन वेब स्टोर पर जाएं और ChatSonic खोजें।
  2. डाउनलोड और स्थापित करें 'ChatSonic - ChatGPT with superpowers’ और आसान एक्सेस के लिए URL बार पर पिन करें।
  3. वर्तमान Writesonic खाते में साइन इन करें URL बार में ChatSonic आइकन पर क्लिक करके।
  4. चूंकि ChatSonic क्रोम एक्सटेंशन वेब के साथ काम करता है, आप यह तय करने के लिए सेटिंग्स को प्रबंधित कर सकते हैं कि आप कब इसे जवाब देने के लिए ट्रिगर करना चाहते हैं।

एक बार इंस्टॉल कर दिया तो, शुरू हो जाओ!

गूगल खोज: ChatSonic के साथ वेब ब्राउज़िंग करके शुरू करें। और यहाँ ऐसा दिखेगा कि जब आप गूगल खोज करते हैं तो आपको खोज परिणामों के साथ सभी आपके गूगल खोजों के संक्षेपित जवाब मिलेंगे।

चित्र 27.png

वेब पृष्ठ संक्षिप्त करना: विस्तृत लेख और अनुसंधान पत्रों को समझने के लिए घंटों खर्च करना बंद करें। आप अब ChatSonic Chrome एक्सटेंशन का उपयोग करके महत्वपूर्ण अंशों पर ध्यान केंद्रित करती एक त्वरित सारांश उत्पन्न कर सकते हैं।

एक वेब पृष्ठ में जवाब खोजना: आप जानना चाहते हैं कि क्या AI के नवीनतम विकास को शामिल करते हुए artificial intelligence के विषय में विकिपीडिया पृष्ठ में कोई जानकारी है। Cmd + F का पुराने तरीके से छोड़ें और ChatSonic से अपने प्रश्नों के जवाब वेब पृष्ठ के अंदर खोजने के लिए पूछें।

यह क्षमता केवल खोज के लिए ही सीमित नहीं है, बल्कि यूट्यूब के लिए भी है। ChatSonic आपके प्रश्न के जवाब में एक यूट्यूब वीडियो के सटीक समय का पता लगा सकता है।

ईमेल लिखना: किसी भी परिस्थिति के लिए ईमेल लिखने के लिए ChatSonic का उपयोग करें। इसके अलावा, आप यथासंभव तोने को भी ईमेल में बदल सकते हैं।

छवि 11.png

ईमेल का जवाब देना: ईमेल कंपोज करने के साथ-साथ, ChatSonic Chrome एक्सटेंशन यह आपको तीन अलग-अलग टोन के अनुसार सही जवाब उत्पन्न करने देता है जिन्हें आप और अधिक संशोधित कर सकते हैं।

छवि 24.png

ईमेल को संक्षिप्त करना: इस एक्सटेंशन की सारांश कार्यक्षमता ईमेल में चर्चा होने वाले विषय की एक संग्रहीत झलक पाने के लिए अच्छी है। आप एक पैराग्राफ या समयांकन सारांश एक पूरी ईमेल थ्रेड का त्वरित रूप से उत्पन्न कर सकते हैं।

छवि-172.png

आपके ईमेल विंडो के शीर्ष पर दिखाई देने वाले CS आइकन पर क्लिक करें।

छवि 5

या आप इसे खोले बिना इनबॉक्स से सीधे खोल सकते हैं।

अनोखे ट्वीट बनाएं: सीधे ट्विटर पर नए ट्वीट आविष्कार के लिए ब्राउजिंग नहीं करनी पड़ेगी। जो आपके अधिकार में होते हुए राइट भाग में हैं। सीएस आइकन पर क्लिक करें।

ट्वीटों का जवाब देना:

अपने एकॉड के साथ जुड़े रहने के लिए, रिप्लाई विंडो के बॉटम राइट कॉर्नर में स्थित CS आइकॉन पर क्लिक करके ट्वीट और थ्रेडों का जवाब आसानी से दे सकते हैं।

छवि 13.png

ट्विटर थ्रेड का सारांश: ChatSonic Chrome एक्सटेंशन का उपयोग करके लंबे ट्विटर थ्रेड को मुख्य बिंदुओं में सारांशित करें। पहले ट्वीट के नीचे 'इस थ्रेड का सारांश निकालें' विकल्प ढूंढें।

छवि 19.png

यहाँ आपको ट्विटर थ्रेड का सारांश दिया गया है। आप 'इस थ्रेड का जवाब दें' पर क्लिक करके इस थ्रेड का त्वरित जवाब भी दे सकते हैं।

छवि 17.png

तकनीकी उद्देश्यों से LinkedIn पोस्ट उत्पन्न करें: ChatSonic Chrome एक्सटेंशन का उपयोग करके त्वरित रूप से LinkedIn पोस्ट बनाएं और कुछ सेकंडों में ताजा सामग्री उत्पन्न करें।

image31.gif

लिंक्डइन संदेशों का उत्तर लिखें: आप एक नई चैट शुरू करने के लिए बातचीत के शुरुआती शब्दों को बना सकते हैं या एक अनुकूलित निमंत्रण तैयार करने के लिए एक एक्सटेंशन का उपयोग कर सकते हैं।

चित्र ७.पीएनजी

सिर्फ संदेशों का जवाब नहीं, आप भिन्न उपकरणों का उपयोग किए बिना आसानी से आउटरीच प्रयासों की योजना बना सकते हैं और कार्रवाई कर सकते हैं। चैटसोनिक क्रोम एक्सटेंशन अब कुला जैसी क्षमताओं के साथ है जो आपको अपने लक्ष्यों के लिए ईमेल पते खोजने और तुरंत लिंक्डइन संदेश भेजने की अनुमति देती है।

लिंक्डइन पोस्ट पर टिप्पणियों को उत्पन्न करें: यह विस्तार आपको फ्लैश पोस्ट के भीतर उचित टिप्पणी उत्पन्न करके अपने दर्शकों के साथ संवाद करने में मदद कर सकता है।

image9.png

अपने लिंक्डइन प्रोफ़ाइल को अपतिम बनाएं: क्या आप जानते हैं कि चैटसोनिक अब आपके लिंक्डइन प्रोफ़ाइल को भी अपतिम बना सकता है? हां, लिंक्डइन बायो से लेकर अपनी उपलब्धियों को जोड़ने तक, चैटसोनिक क्रोम एक्सटेंशन आपकी लिंक्डइन प्रोफ़ाइल को अत्यधिक सुविधाजनक बनाने में मदद करेगा।

किसी भी वेबसाइट पर अनूठी सामग्री बनाएँ: चैटसॉनिक का एक्सटेंशन आपके च्रोम ब्राउज़र में काम करता है, जिससे आपके टैब टैब बदलने की चिंता नहीं रहती है। AI पॉप-अप तक पहुँचने के लिए CMD (icon) + M का उपयोग करें और कहीं से भी अनूठी बायो बनाएँ या लेख लिखें।

छवि २९.png

Gmail, LinkedIn और Twitter के साथ-साथ, ChatSonic क्रोम एक्सटेंशन अब Google विज्ञापनों (विज्ञापन लेखन), Facebook & Instagram (कैप्शन, टिप्पणियां,DMs), Telegram और WhatsappWeb के साथ प्राकृतिक एकीकरण देता है।

अब चैटसोनिक क्रोम एक्सटेंशन की दिलचस्प और अद्भुत क्षमताओं का Edge, Opera और Firefox जैसे अन्य लोकप्रिय ब्राउज़र में भी अनुभव करें।

आपको हर महीने मुफ़्त में 100 पीढ़ियां मिलेंगी जिनका उपयोग चैट्सॉनिक का अन्वेषण करने के लिए करें. इसके बाद, आप हमारे कम लागत और उच्च मूल्य संवेदनशील सदस्यता योजनाओं में से एक का चयन कर सकते हैं जिससे आप चैट्सॉनिक का अंतरंग उपयोग करने का लाभ उठा सकते हैं।

चित्र 16

2. ट्वीटजीपीटी

TweetGPT ट्वीट और ट्वीट के जवाब की उत्पत्ति के लिए ChatGPT-द्वारा संचालित Chrome एक्सटेंशन है।

इसे उपयोग करने के लिए, आपको एक ट्विटर अकाउंट, एक क्रोम ब्राउज़र, और एक ओपन एआई अकाउंट की आवश्यकता होगी।

आप इसे क्रोम एक्सटेंशन वेब स्टोर से इंस्टॉल कर सकते हैं और उसे आसानी से एक्सेस करने के लिए एक्सटेंशन को पिन कर सकते हैं।

एक बार स्थापित करने के बाद, आप इस तरह से ट्वीटजीपीटी आइकन देखेंगे!

छवि 21.png

जब इस पर क्लिक करें, तो आप ट्वीट के टोन को चुन सकते हैं, और TweetGPT एक यादृच्छिक ट्वीट उत्पन्न करेगा। ट्वीट का जवाब देने के लिए, ट्वीट को चुनें और उत्तरों को जनरेट करने के लिए TweetGPT आइकन पर क्लिक करें।

image1.png

यह ChatGPT chrome एक्सटेंशन - TweetGPT, आपको ट्वीट करना चाहते हुए विषय इनपुट करने के लिए विकल्प नहीं है। यह यादृच्छिक ट्वीट उत्पन्न करता है जो आपकी सामग्री रणनीति से मेल नहीं खाता हो सकता। इसे ओपेनएआई के ChatGPT के आधार पर संशोधित किया गया है ताकि यह ट्वीट और जवाब प्राप्त करने के लिए उपयोग कर सके, जो अयोग्य और अप्रत्याशित प्रतिक्रियाएं उत्पन्न कर सकता है।

पैमाने पर चैटजीपीटी के साथ सामग्री बनाना सीखें| चैटजीपीटी के साथ सामग्री बनाने की विधि

3. प्रोमेथियस

क्या आपके हाथ काम पर एक छोटे से ब्रेक लेना होगा? तो ऑनलाइन चैट GPT के साथ एक अच्छी बातचीत करना आरामदायक होगा।

हाँ, चैटजीपीटी के साथ बातचीत करना टाइप करने की बजाय चैटजीपीटी के क्रोम एक्सटेंशन - प्रोमीथियस के साथ संभव है।

अनुच्छेद ChatSonic आवाज आदेशों से भिन्नता होती है, ChatGPT केवल पाठिक प्रतिक्रियाएं देता है।

एक्सटेंशन डाउनलोड और इंस्टॉल करें। इसका उपयोग शुरू करने के लिए, अपने ChatGPT अकाउंट में लॉग इन करें और बोलते समय स्पेसबार को दबाएँ। ChatGPT आपकी आवाज को टेक्स्ट में रूपांतरित करेगा और आपके सवाल का जवाब देगा।

माइक्रोफोन एक्सेस सक्षम करने का ध्यान रखें।

चित्र_6.png

4. चैटजीपीटी के साथ यूट्यूब सारांश

अगर आप एक व्यस्त पेशेवर हैं जिनके पास लंबी यूट्यूब वीडियो देखने के लिए समय नहीं है, लेकिन वीडियो के संदर्भ को निश्चित रूप से जानना चाहते हैं, तो 'चैटजीपीटी के साथ यूट्यूब सारांश' आपके लिए पूर्ण चैटजीपीटी क्रोम एक्सटेंशन हो सकता है।

यह एक सामाजिक वेब हाइलाइटर टूल, ग्लासप द्वारा विकसित किया गया है। यह क्रोम के लिए चैटजीपीटी एक्सटेंशन आपको कुछ सेकंड में किसी भी यूट्यूब वीडियो का सारांश देता है और आपको वीडियो की स्क्रिप्ट प्रस्तुत करता है।

हाँ, आपने सही सुना! यह एक सारांश नहीं है बल्कि संपूर्ण स्क्रिप्ट है जो टाइमस्टैम्प के साथ विभाजित और अलग है 🤯।

चैटजीपीटी के साथ यूट्यूब सारांश का उपयोग करना शुरू करने के लिए, क्रोम एक्सटेंशन इंस्टॉल करें।

किसी भी YT वीडियो को खेलते समय, आपको 'ट्रांसक्रिप्ट और सारांश' विकल्प दिखाई देगा। जब आप इस पर क्लिक करते हैं, तो एक्सटेंशन पूरी ट्रांसक्रिप्ट और ओपन एआई के साथ सारांश जेनेरेट करेगा।

सारग्रहण करने के लिए, आपको चैटजीपीटी को सारग्रहण करने के लिए प्रश्नोत्तरी को कॉपी और पेस्ट करने की आवश्यकता होगी।

क्या यह अतिरिक्त काम लगता है? YouTube वीडियो, ब्लॉग पोस्ट या शोध पत्रों की सारांशों को प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका URL दर्ज करना है और ChatSonic से सारांश पूछना है।

5. संक्षेप

यूट्यूब सारांश के विपरीत, सारांश गूगल क्रोम एक्सटेंशन एक ही क्लिक से किसी भी पेज पर काम करता है।

सारांश आपकी सहायता करता है, चाहे आप समाचार, लेख, ब्लॉग या शोध रिपोर्ट पढ़ रहे हों।

सारांश प्रौद्योगिकी ChatGPT द्वारा संचालित है और समारोह की व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली सारांश प्रदान करने के लिए प्रशिक्षित है। इसके अलावा, इसे मानव लिखित सारांशों के साथ निरंतर अद्यतनित और विश्वसनीय बनाया जाता है।

यह Chrome के लिए ChatGPT एक्सटेंशन आपको आपके खुले टैबों को तेज़ी से दौड़ने में मदद करता है, जो आपको वास्तव में महत्वपूर्ण है के लिए अधिक समय समर्पित करने की अनुमति देता है। आप आपके सभी चाहने वाले सभी विषयों से अवगत रहें और असीमित अंदाज में दीर्घिकता को टालें।

दिखावट23.png

चैटजीपीटी क्रोम एक्सटेंशन - सारसंग्रहक विषयकबार बार त्रुटि 'Failed to load response' विस्तृतकरणअप्रयोग का उपयोग करना मुश्किल बना देती है।

6. ReaderGPT

ReaderGPT अन्य सार करने वाली ChatGPT गूगल क्रोम एक्सटेंशन के समान है।

यह आपको एक क्लिक से किसी भी वेब पेज का सारांश दे सकता है। अब लंबे लेखों या पेजों को पढ़ने की आवश्यकता नहीं है! इसमें लेखों के लिए बुलेट पॉइंट उत्पन्न करने या आपकी जरूरत के अनुसार ChatGPT प्रॉम्प्ट बदलने जैसे मजेदार फीचर्स हैं।

चलिए अगर आप किसी लेख की त्वरित सारांश की अभिलाषा रखते हैं। तो इस ChatGPT क्रोम एक्सटेंशन के द्वारा आप इसको तीन बुलेट पॉइंट्स में या 50 शब्दों में संक्षिप्त कर सकते हैं। या अगर आप किसी पाठ को स्पेनिश में अनुवाद करना चाहते हैं या उसे पाँच साल के बच्चों के लिए सरल बनाना चाहते हैं तो ReaderGPT एक्सटेंशन आपकी मदद करेगा।

चित्र 8.png

7. मर्लिन

मर्लिन चैटजीपीटी का मिनी वर्शन है।

यह ChatGPT क्रोम एक्सटेंशन क्रोम ब्राउज़र पर किसी भी साइट पर काम करता है जो लेखन, संपादन, स्वरूपण और वेब खोज में सहायता के लिए बनाया गया है। क्रोम ब्राउज़र पर इसे इंस्टॉल करने के बाद, आप इसे शॉर्टकट 'Ctrl / Cmd + M' का उपयोग करके एक्सेस कर सकते हैं।

यह एक प्रीमियम ChatGPT क्रोम एक्सटेंशन है जहाँ आप हर दिन 11 पीढ़ियों का नि: शुल्क उपयोग कर सकते हैं, इसके बाद आपको प्रीमियम संस्करण - मर्लिन प्रो की सदस्यता लेनी होगी। मूल्यांकन $19/ महीने से शुरू होता है जिसमें 1000 क्वेरी होती है।

image26.png

 

इसमें कुछ सीमाएं हैं, जैसे कि यह काम नहीं करता

  • बिंग और एज
  • नया टैब या रिक्त पृष्ठ

मर्लिन का उपयोग करने के लिए हमेशा पेज को रिफ्रेश करना याद रखें।

मरलिन बस एक चैटजीपीटी क्रोम एक्सटेंशन है जिसमें कोई अतिरिक्त सुविधाएं नहीं हैं, बखैर किसी अतिरिक्त शुल्क के। लेकिन चैटसोनिक एपीआई, क्रोम एक्सटेंशन, मोबाइल ऐप और कुछ अन्य बढ़िया एआई राइटिंग सुविधाओं के साथ आपको समान मूल्य के लिए अधिक सुविधाएं प्रदान करता है।

८. शेयरजीपीटी

चैटजीपीटी बुद्धिमान और मजेदार बातचीत के लिए एक शानदार उपकरण है, लेकिन दुख की बात यह है कि आप उन्हें किसी के साथ साझा नहीं कर सकते।

शेयरजीपीटी एक एक-क्लिक चैटजीपीटी क्रोम एक्सटेंशन है जो आपको अपनी सबसे दिलचस्प चैटजीपीटी बातचीतें बहुत आसानी से साझा करने की अनुमति देता है।

क्रोम वेब स्टोर से ShareGPT इंस्टॉल करने के बाद, ChatGPT को रिफ्रेश करें। आप अपनी सभी बातचीतों के अंत में एक शेयर बटन देखेंगे।

इमेज30.png

चैटजीपीटी बातचीतों को साझा करने की परेशानी से छुटकारा पाएं - इस शानदार चैटजीपीटी एक्सटेंशन के साथ मित्रों को स्थायी लिंक आसानी से भेजें।

चैटजीपीटी विकल्प के रूप में बॉटसोनिक, चैटों को सहेजने, संपादित करने और डाउनलोड करने की क्षमता के साथ बनाया गया है।

9. फैंसी जीपीटी

यह ShareGPT के समान है, लेकिन जैसा नाम सुझाता है, यह फैंसी है। आप इस ChatGPT chrome एक्सटेंशन का उपयोग करके लिंक और छवियों, पीडीएफ और टेक्स्ट फ़ाइल्स के माध्यम से चर्चाएं साझा कर सकते हैं।

FancyGPT आपके ChatGPT धागों को भव्य दिखता है और आपको उन्हें ठंडे चित्रों, खोजयोग्य पीडीएफ, और पीढ़ी भावना के लिए बचा सकते हैं और भविष्य में संदर्भ के लिए या अपने साथियों के साथ साझा कर सकते हैं।

छवि२०.पंग

आप ऊपरी पंक्ति से एक स्टाइल चुन सकते हैं और बातचीत को कैसे सहेजना चाहते हैं उसका चयन कर सकते हैं (छवि, पीडीएफ, पाठ फ़ाइल)।

अगर आपके पास कोई समस्या, विचार या अनुरोध है, तो फैंसीजीपीटी को ट्विटर पर संदेश भेजें @fancyGPT।

10. चैटजीपीटी प्रॉम्प्ट जीनियस

एक अच्छा प्रॉम्प्ट अच्छे और संबंधित प्रतिक्रियाओं के लिए नेतृत्व करेगा, जैसे अच्छी तैयारी अच्छे नंबरों के लिए नेतृत्व करती है। हर कोई पहली बार अच्छा प्रॉम्प्ट नहीं लिख सकता, लेकिन यह आपको ChatGPT, ChatSonic और ChatGPT प्रॉम्प्ट जीनियस जैसे अद्भुत उपकरणों का अन्वेषण करने से रोकने के लिए नहीं चाहिए।

छवि18.png

चैटजीपीटी प्रॉम्प्ट जेनियस एक ओपन-सोर्स गूगल क्रोम एक्सटेंशन है जिसमें सबरेड्डिट पर सबसे बेहतरीन प्रॉम्प्ट का भंडार होता है।

वहाँ एक इंटरफ़ेस भी है जहाँ आप ChatGPT के लिए सबसे अच्छे प्रॉम्प्ट को खोज, साझा कर और उपयोग कर सकते हैं। साथ ही, आप अपने चैट हिस्ट्री को स्थानीय रूप से बचा सकते हैं और जब चाहें तब पिछली बातचीतों की समीक्षा कर सकते हैं।

छवि 4.png

आपको सही प्रॉम्प्ट ढूंढने के लिए 100 से भी अधिक प्रॉम्प्ट का ब्राउज़ करना होगा। इसे आसान बनाने के लिए, सबरेडिट पेज से प्रॉम्प्ट को श्रेणीबद्ध और चुनने का एक विकल्प है।

160 चैटजीपीटी मुद्दों की इस विशाल सूची में खोज करें और चैट जीपीटी ऑनलाइन या चैटसोनिक का उपयोग करके कंटेंट बनाने की गति बढ़ाएँ।

11. गूगल के लिए ChatGPT

गूगल के लिए चैटजीपीटी एक ओपन-सोर्स चैटजीपीटी क्रोम एक्सटेंशन है जो सभी लोकप्रिय खोज इंजन - गूगल, बिंग, डकडकगो, आदि के साथ काम करता है।

यह चैटजीपीटी ऑनलाइन से प्रतिक्रियाएं एकीकृत करता है जो सामान्य खोज परिणामों के साथ मेलजोल होती हैं ताकि आप चैटजीपीटी से आपके खोज क्वेरी के संक्षिप्त उत्तर प्राप्त कर सकें।

यह क्रोम एक्सटेंशन "चैटजीपीटी-पावर्स" के साथ सहयोगी होता है जो आधिकारिक ओपनएआई एपीआई का समर्थन करता है, जिसका अर्थ है कि आप पॉपअप विंडो से सीधे चैटजीपीटी की ताकत तक पहुंच सकते हैं। यह मार्कडाउन रेंडरिंग, कोड हाइलाइट्स और डार्क मोड है जो व्यक्तिगत अनुभव के लिए है।

छवि10.png

‘गूगल के लिए चैटजीपीटी' से आने वाली पीढ़ियां त्वरित नहीं हैं और कुछ समय लगा सकते हैं ताकि अनेक लिंकों से गुजरते हुए समय को बचाने का उद्देश्य हानि हो जाए।

एक बार उत्पन्न होने के बाद, आप जवाब की प्रतिक्रिया को कॉपी और अपनी जरूरतों के अनुसार उपयोग कर सकते हैं।

12. चैटजीपीटी लेखक

चैट जीपीटी गूगल क्रोम एक्सटेंशन - चैट जीपीटी राइटर का उपयोग करके आप चैट ईमेल और संदेशों को पूरी तरह से लिख सकते हैं। यह सभी साइटों पर काम करता है और जीमेल के लिए विस्तृत समर्थन प्रदान किया जाता है।

चैटजीपीटी राइटर, निम्नलिखित सुविधाओं का समर्थन करता है:

  • अन्य चैटजीपीटी एक्सटेंशनों की तुलना में उच्च गुणवत्ता वाले जवाब पैदा करना।
  • क्रोम, ब्रेव और एज जैसे सभी क्रोमियम आधारित ब्राउज़र में काम करता है।
  • सभी भाषाएँ समर्थित हैं।
  • 100% मुफ्त और गोपनीयता मित्रवत्।

इस ChatGPT एक्सटेंशन का उपयोग शुरू करने के लिए, ChatGPT Writer क्रोम एक्सटेंशन पिन पर क्लिक करें।

छवि २.पीएनजी

आप यहाँ अपना प्रश्न दर्ज कर सकते हैं और 'उत्तर जनरेट करें' पर क्लिक कर सकते हैं। जीमेल पर इस ChatGPT गूगल क्रोम एक्सटेंशन का उपयोग करना भी काफी आसान है। आपको लिखना चाहिए कि आप कौन सा ईमेल लिखना चाहते हैं, और ChatGPT Writer आपके लिए सबसे अच्छी ईमेल सामग्री उत्पन्न करेगा।

13. वेबचैटजीपीटी

चैटजीपीटी की एक भरोसेमंदी होती है कि वह गलत, असंबंधित और पुरानी प्रतिक्रियाएं उत्पन्न करती है। विशेष रूप से जब आप शोध कर रहे होते हैं, चैटजीपीटी पर भरोसा करना चुनौतीपूर्ण होता है।

WebChatGPT आपके प्रॉम्प्ट को वेब परिणामों से जोड़ता है ताकि चैटजीपीटी में अधिक सटीक और अद्यतन वार्तालाप हो सके।

छवि 22.png

आप समय और क्षेत्र को फिल्टर करके परिणामों को संक्षिप्त कर संबंधित जवाब जनित करने में भी सक्षम हो सकते हैं।

14. एआई से जुड़ें

क्या आप लिंक्डइन पर नए लोगों से जुड़ने की योजना बना रहे हैं जो उनके पोस्ट पर टिप्पणी करते हैं?

Engage AI ChatGPT गूगल क्रोम एक्सटेंशन का उपयोग करें ताकि आप कुछ सेकंडों में गंभीर टिप्पणियां लिख सकें। आप नए लोगों से संपर्क में आ सकते हैं जो आपके व्यवसाय के लिए लीड और ग्राहक बन सकते हैं।

यदि आप एक सोशल मीडिया प्रबंधक हैं, तो यह क्रोम एक्सटेंशन ChatGPT क्षमताओं के साथ आपको बहुत समय बचा सकता है और आपकी उत्पादकता बढ़ा सकता है।

महत्वपूर्ण से महत्वपूर्ण टिप्पणियों पर ध्यान केंद्रित करें। ‘शानदार पोस्ट,’ ‘शेयर करने के लिए धन्यवाद’ और प्रसिद्द ‘👍’ जैसी उबाऊ टिप्पणियों को छोड़ कर उत्तरदायी और संबंधित टिप्पणियों पर ध्यान केंद्रित करें।

एंगेज एआई का उपयोग करके, चैटजीपीटी एक्सटेंशन आसान है और 20 भाषाओं का समर्थन करता है।

  • टोन ऑफ़ वाइस का चयन करने के लिए कमेंट सेक्शन में एंगेजएआई आइकॉन पर होवर करें।
  • कमेंट को संपादित करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार व्यक्तिगत बनाएं।
  • कमेंट पोस्ट करें।
image28.png की छवि

15. टॉक-टू-चैटजीपीटी

Talk-to-ChatGPT, प्रोमेथेयस की तरह है लेकिन आवाज प्रतिक्रियाओं के अतिरिक्त फ़ंक्शनैल्टी का विस्तार है।

आप गूगल खोम से उत्पन्न उच्चारण पहचान और पाठ-से-उच्चारण तकनीकों से उत्पन्न आवाज़ प्रतिक्रियाओं के माध्यम से चैटजीपीटी के साथ ऑनलाइन बातचीत कर सकते हैं।

यह ChatGPT chrome एक्सटेंशन सभी प्रमुख भाषाओं का समर्थन करता है और आवाज संज्ञान, टेक्स्ट-टू-स्पीच भाषा तथा बॉट प्रतिक्रियाओं को नियंत्रित करने के विकल्प प्रदान करता है।

इमेज 12.png

ChatGPT क्रोम एक्सटेंशन आपकी स्क्रीन के तस्वीर के ऊपरी बाएं कोने में एक छोटा सा बॉक्स जोड़ता है जिससे आवाज पहचान, बॉट की आवाज़ नियंत्रण, संदेशों को छोड़ना और सेटिंग्स तक पहुँच को कंट्रोल कर सकते हैं।

निष्कर्ष

ChatGPT क्रोम एक्सटेंशन चैटजीपीटी ऑनलाइन उपयोग को आसान बनाने के लिए होते हैं। हमने आपके ChatGPT अनुभव को सुधारने के लिए 15 सबसे अच्छे ChatGPT क्रोम एक्सटेंशन की सूची बनाई है। सोशल मीडिया पर सामग्री बनाने से लेकर आवाज़ी आदेश तक और ChatGPT चैट्स साझा करने तक, ये छोटे एड-ऑन आपके वार्तालापों को अगले स्तर तक ले जा सकते हैं।

लेकिन धीरे-धीरे।

एक मिलियन अलग-अलग एक्सटेंशन डाउनलोड करने से पहले, यहां चैटसोनिक है, जो एक क्रोम एक्सटेंशन, मोबाइल ऐप, आवाज के जवाब, चैट साझा करना, और बहुत कुछ शामिल है। जब आप एक ही जगह में सभी आवश्यक साधन हो सकते हैं तो क्रोम को कई अलग-अलग उपकरणों से अधिक अधिक गंदा नहीं करने की आवश्यकता है।

जबकि चैट जी पी टी अक्सर डाउन होता है या क्षमता से बाहर होता है, अब एक चैट जी पी टी का विकल्प - चैटसोनिक खोजने का सही समय है।

तो अगले स्तर के चैट गेम को खेलने के लिए तैयार हो जाएं, ChatSonic का प्रयास करें।

संबंधित आलेख

और देखें >>