2023 में ट्राई करने लायक 10 सबसे लोकप्रिय मोबाइल ChatGPT ऐप्स

छवि ४.png

रुटीन कार्यों को स्वत: कार्यकारी बनाना

ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाना

सामग्री निर्माण प्रक्रिया को संचालित करने

और अधिक... अब आसान हुआ है!

ChatGPT इंटरनेट पर धमाकेदार प्रभाव डाल रहा है, और इसका कारण कोई आश्चर्य नहीं है! एआई पावर्ड अद्भुत एआई चैटबॉट कई दिलचस्प क्षमताओं के साथ आता है। ब्लॉग पोस्ट जेनरेट करने से लेकर कोडिंग जैसी काम करने जैसे बहुत कुछ है जो आप ChatGPT के साथ कर सकते हैं।

लेकिन एक मुख्य सीमा है - ChatGPT केवल अपनी वेबसाइट के माध्यम से डेस्कटॉप पर ही उपयोग किया जा सकता है। क्या आपके दिमाग में जाने कैसे “ओह दैम!” बोल रहे हैं?

चिंता न करें!

जैसा कि ट्रैविस कलानिक ने कहा, " हर समस्या का हल होता है। बस आपको उसे खोजने के लिए पर्याप्त रूचि रखनी होगी। "

यदि आप आईओएस या एंड्रॉयड फोन पर ChatGPT का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपके भाग्य में खुशी है! इस ब्लॉग पोस्ट में, आप अपने मोबाइल डिवाइस पर ChatGPT कैसे ला सकते हैं, साथ ही ChatGPT से अधिक शक्तिशाली ऐप्स की खोज करेंगे और देखेंगे कि वे मूल ChatGPT के एक शानदार विकल्प क्यों हैं। तो, चलते हैं!

लेकिन मोबाइल के लिए सबसे लोकप्रिय 10 ChatGPT ऐप में डाइव करने से पहले, आइए देखते हैं कि ChatGPT क्या है।

चैटजीपीटी क्या है?

ओपनएआई द्वारा चैटजीपीटी सैम एल्टमैन द्वारा विकसित एक एआई चैटबॉट है। अत्यंत शक्तिशाली एआई चैटबॉट जीपीटी-3.5 (जनरेटिव प्री-ट्रेन ट्रांसफॉर्मर) पर बना है, जो एक पूर्व-प्रशिक्षित भाषा मॉडल है जो सुपरवाइज्ड और रिनफोर्समेंट लर्निंग का उपयोग करता है ताकि जो क्वेरी प्रस्तुत की जाती है उस पर उत्तर उत्पन्न कर सके।

आइये इसे सरल शब्दों में समझते है।

पहले, चलिए देखते हैं कि सुपरवाइज्ड लर्निंग क्या होता है।

मान लीजिए आप एक मेंटर हैं जो विद्यार्थियों को निबंध लिखने की शिक्षा दे रहे हैं। पहले, आप मेंटी को सैकड़ों निबंध प्रदान करते हैं और उनसे ये कहते हैं कि वे उन्हें पढ़ें और समझें।

यह उन्हें लेखन शैली, आवाज की टोन और अधिक के आधार पर प्रशिक्षित करेगा। हालांकि, सभी निबंध अच्छे नहीं होंगे, इसलिए मेंटीज़ का उत्पादन मध्यमावधि हो सकता है।

अब, यहाँ मानव मार्गदर्शन के साथ मजबूती प्राप्ति अभिकल्पना का उल्लेख होता है (RLHF)!

एक मेंटर के तौर पर, आप मेंटियों को फीडबैक प्रदान करेंगे जहां वे सुधार कर सकते हैं। इससे मेंटीज़ समय के साथ अपनी कौशल को तेज़ करने में मदद मिलेगी।

जब बात ChatGPT की आती है, तो यह इसी तरह का होता है।

इंटरनेट से बहुत सारा डेटा प्राप्त करने के बाद, मॉडल आउटपुट बनाता है जो हमेशा सही नहीं होता है। मानव प्रशिक्षक तब मॉडल को संशोधित करने के लिए कुछ शानदार प्रतिक्रिया देते हैं जो इसके प्रदर्शन को बढ़ाने में मदद करती हैं।

चैटजीपीटी उपयोग में बहुत आसान है। यहाँ चैटजीपीटी का उपयोग कैसे करें जानें।

ChatGPT एप आपको एक संवादात्मक अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और आपके पास किसी भी प्रश्न के विस्तृत उत्तर प्रदान करने के लिए बनाया गया है।

ध्यान देने योग्य सबसे महत्वपूर्ण बात एक शानदार प्रॉम्प्ट जोड़ना है। उद्धारण के अनुसार, आपका आउटपुट आपके इनपुट पर निर्भर करता है। सबसे विस्तृत उत्तर प्राप्त करना चाहते हैं तो सवाल के बजाय एक बयान का उपयोग करना बेहतर है।

क्या ChatGPT का कोई आधिकारिक मोबाइल ऐप है?

शुरुआत से ही बता दें कि Android या iOS उपकरणों पर कोई आधिकारिक ChatGPT ऐप नहीं है।

तो अगर आप चैटबॉट का इस्तेमाल अपने मोबाइल पर करना चाहते हैं, तो आपको अपने ब्राउज़र में वेबसाइट पर जाना पड़ेगा; यह बेशक थोड़ा दुःखद है, लेकिन इसके सभी सुविधाओं का लाभ उठाने का यही एकमात्र तरीका है।

यदि आप फिर भी ऐप खोजने के लिए तत्पर हैं, तो चिंता न करें - कुछ डेवलपर्स ने अपने मोबाइल एप के लिए चैटजीपीटी के अपने खुद के संस्करण बनाए हैं। आप इसे अपने मोबाइल फोन पर आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और सफर में सामग्री बना सकते हैं!

यह ब्लॉग पोस्ट मोबाइल के लिए कुछ सबसे अच्छे चैट जीपीटी ऐप्स की सूची बताती है। लेकिन पहले, देखते हैं कि आप ChatGPT के विकल्पों क्यों जाना चाहिए।

क्यों चैटजीपीटी के विकल्प का चयन करें?

ChatGPT मोबाइल ऐप नहीं प्रदान करता है, इसलिए विकल्प खोजना सबसे अच्छा है। इसके अलावा, ChatGPT कई सीमाओं के साथ आता है -

तथ्यात्मक जानकारी उपलब्ध नहीं है

चैटजीपीटी 2021 के तक के डेटा से ट्रेन हो गया है, फिर भी यह तथ्यात्मक सामग्री उत्पन्न नहीं कर सकता या वर्तमान तथ्य लाने में असमर्थ होता है।

तो, अगर आप नवीनतम ट्रेंड और विषयों पर आधारित सामग्री विचारों की तलाश में हैं, तो ChatGPT आपके लिए सर्वोत्तम विकल्प नहीं है। यह ऐसा है जैसे ChatGPT को कुछ अवधारणाओं का ज्ञान हो गया है और वह आपको उससे अलावा कुछ भी प्रदान नहीं कर सकता।

यदि आप सबसे ताजा जानकारी, ट्रेंड और अधिक के लिए निरंतर तलाश कर रहे हैं, तो ChatGPT विकल्पों की तलाश करना बुद्धिमान विकल्प है।

AI छवियां नहीं बनाई जा सकतीं

बेशक, यदि लिखित टेक्स्ट बनाने के बारे में बात हो तो ChatGPT मदद कर सकता है, लेकिन चित्रों के लिए क्या? वेल, ChatGPT उसमें मदद नहीं कर सकता!

यदि आप दृश्यों को उत्पन्न करना चाहते हैं, तो ओपेनएआई के डैल-इ या मिडजर्नी पर जाएँ। चैटजीपीटी आपकी मदद कर सकता है चित्रों के लिए पाठ परम्पटों को बनाने में, जो आप DALL-E या Midjourney में दर्ज कर सकते हैं और चित्र प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन यह अधिक एप्लिकेशनों के बीच उलझन है... जो मज़ा नहीं आता!

तो, क्यों न कुछ ऐसा चुनें जो ChatGPT के विकल्प का काम करता हो और आपको छवियां बनाने में सहायता करे – और आपके कुछ कीमती समय की बचत करे?

“ChatGPT क्षमता अधिकता” त्रुटि

ऐसा समझिए: आज आपको एक सामग्री टुकड़े को समाप्‍त करना है। उम्मीदों के साथ आप चैटजीपीटी पर जाते हैं, जो एक त्रुटि संदेश दिखाता है कि, “चैटजीपीटी अभी भर्ती में है!”

बहुत तंग करने वाला है, क्या नहीं? हां, यह है!

यह पता चला है कि ChatGPT उपयोगकर्ताओं के एक स्राव और एक अतिरिक्त सर्वर लोड के कारण बाहरी हो रहा है। लगता है कि आपको एक अन्य विकल्प जल्द से जल्द ढूंढना होगा - क्योंकि ChatGPT आपकी हमेशा मदद नहीं कर सकेगा।

आवाज कमांड का समर्थन उपलब्ध नहीं है

यदि आप वॉइस-ओवर टेक्स्ट को तरजीही देते हैं तो चैटजीपीटी आपके लिए निश्चित रूप से सबसे अच्छा विकल्प नहीं है। चैटजीपीटी न तो वॉइस कमांड को समझ सकता है और न ही सिरी या गूगल असिस्टेंट की तरह प्रतिक्रिया दे सकता है।

तो, अगर आप आवाज़ कमांड देकर समय बचाना चाहते हैं, तो ChatGPT के विकल्प ढूँढना बेहतर है।

अब, हम उन सबसे बेहतरीन ChatGPT के विकल्पों की सूची बनाते हैं, जिनमें एंड्रॉइड या iOS या दोनों के लिए मोबाइल ऐप होता है। ChatGPT मोबाइल ऐप के साथ, आप अपने सोफे से सहजता से स्वतः सामग्री बना सकते हैं।

एंड्रॉइड और iOS के लिए 10 सबसे लोकप्रिय ChatGPT एप्स

चैटजीपीटी ऐप्स मार्केट में और क्या है, खोजने को तैयार हैं? समझदार डैशबोर्ड और त्वरित उत्तरों से लेकर मोबाइल के विभिन्न चैटजीपीटी ऐप्स आपके लिए पूर्ण हो सकते हैं।

क्या आप किसी विशिष्ट व्यक्ति के साथ चैट करना चाहते हैं? या फिर क्या आपको अधिक बढ़िया सेवा की ज़रूरत है? आपके पास करोड़ों विकल्प हैं - तैयार रहें अपनी ज़रूरतों के अनुसार एक अच्छा विकल्प ढूंढने के लिए!

हर एक अपनी खास चीज जोड़ता है - तो बस निकले और एंड्रॉयड और आईओएस के लिए चैटजीपीटी ऐप की खोज शुरू करें।

  1. चैट सोनिक
  2. Alissu: एआई के साथ चैट करें
  3. रैपिड चैटजीपीटी
  4. चैटऑन - जीपीटी-3 के साथ एआई चैट
  5. फ्रैंक: एआई चैट असिस्टेंट
  6. ओपन चैट - जीपीटी एआई विथ जीपीटी-3
  7. चैट जीपीटी: जीपीटी आधारित एआई चैटगॉड
  8. ओपन चैट: एआई चैटबॉट एप्प
  9. चैट एआई: व्यक्तिगत एआई सहायक
  10. एआई चैट: लेखन चैटबॉट

क्या आप खोजने के लिए तैयार हैं? आइए शुरू करें!

चैटसोनिक

सूची की शुरुआत व्राइटसोनिक द्वारा चैटसोनिक से की जाती है! यह एक नया, बेहद उन्नत बातचीत एआई चैटबॉट है - ओपेनएआई के चैटजीपीटी से बहुत ज्यादा शानदार. यह चैटजीपीटी की तरह ही है, लेकिन 10 गुणा अधिक विशेषताओं वाला एक उन्नत संस्करण है - जिससे यह चैटजीपीटी के एक पूर्ण विकल्प बन जाता है।

अग्रणी एआई चैटबॉट आपको असल समय डेटा, छवि और आवाज़ खोजों के सृजन करने की योग्यता के साथ आश्चर्य देगा। इसके अलावा, ChatSonic AI - ChatGPT मोबाइल ऐप ChatGPT की शक्ति का लाभ उठाता है और यात्रा के दौरान सामग्री बनाने में मदद करता है।

शैटसोनिक के चैटजीपीटी एंड्रॉइड ऍप लाइव हो चुका है। आईओएस उपयोगकर्ताओं को शैटसोनिक आईओएस ऍप पहले ही पहुँच प्राप्त करने के लिए वेटलिस्ट में शामिल होना होगा।

यहाँ देखें ChatSonic एप का क्यों आपको जल्दी से जल्दी चेक करना चाहिए:

  • स्थापना करना बहुत आसान है।
  • दक्षता में सुधार करने में मदद करता है।
  • तुरंत उत्पादकता को बढ़ाता है और समय बचाता है, जिससे यह उत्पादकता के लिए सर्वश्रेष्ठ ChatGPT विकल्प है।
  • उपयोगकर्ता अनुकूल और हस्तक्षेपपूर्ण इंटरफ़ेस के साथ आता है।

इसके अलावा, आप ईकॉमर्स के लिए ChatGPT की जांच कर सकते हैं, जिससे उद्योग में कैसे क्रांति लाई जा रही है, उसे देख सकते हैं।

एआई चैटबॉट प्रौद्योगिकी की अगली पीढ़ी का अनुभव करने के लिए तैयार हो जाओ। चैटसोनिक मोबाइल ऐप के द्वारा उपलब्ध की जाने वाली शानदार विशेषताओं में खो जाओ:

  • अपनी सुविधा के अनुसार तथ्यात्मक जानकारी उत्पन्न करें

ChatSonic आपको आवश्यक तथ्य प्रदान कर सकता है! Google और NLP की शक्ति का लाभ उठाकर, ChatGPT एंड्रॉइड एप्प आपको आपकी उंगलियों पर सभी बजट-वर्तमान घटनाओं के बारे में तुरंत चेतावनी और अद्यतन जानकारी प्रदान करती है। तो, लैपटॉप को हर जगह ले जाने की आवश्यकता नहीं होती है; बस सर्वश्रेष्ठ चैट जीपीटी एप्प - ChatSonic AI डाउनलोड करें।

  • आवाज आदेश दें और समय बचाएं

चैटसॉनिक ने NLP के बदौलत कुछ अद्भुत सुपरपावर हासिल किए हैं। यह आपके आवाज आदेश को समझ सकता है और आपको एक AI साथी की तरह उत्तर दे सकता है - बस जैसे Google Assistant या Siri! और एंड्रॉइड के लिए ChatGPT ऐप के साथ, आपको बस अपना फोन उठाना है और आवाज आदेश देना है।

  • शब्दों को शानदार डिजिटल कलाओं में बदलें

अपने अंदर कलाकार को मुक्त करें और ChatSonic मोबाइल ऐप के साथ संगीत की अनवरत दुनियाँ पर भव्य डिजिटल कला बनाएँ। ChatSonic के साथ, आपको मास्टरपीस बनाने के लिए एक टेक विशेषज्ञ होने की जरुरत नहीं है - वेकी से यथार्थ तक, ChatSonic यह सुनिश्चित करेगा कि आपकी कला भी भीड़ से अलग खड़ी होती है। देखें ChatGPT AI कला जेनरेटर का उपयोग कैसे करें

  • अपने खुद के वर्चुअल सहायक से बात करें

अपनी अंगुलियों पर एक वर्चुअल असिस्टेंट की शक्ति को खोलें - ChatSonic मोबाइल एप्प लें! यह कटिंग एज कन्वर्सेशनल एआई टूल आपको वास्तविक आदमी की सुविधा देता है बिना खर्च किए। रिश्तों से संबंधित समस्याओं से लेकर नौकरी इंटरव्यू की तैयारी तक, ChatSonic आपकी चैटिंग एप्लिकेशन है जिसकी आप तलाश कर रहे थे।

  • बातचीत करने वाले साथी की तरह महसूस होता है

चैटसोनिक एक ऐसा अनुभव प्रदान करता है जो वास्तविकता में फर्क नहीं कर पाना आसान होता है। एक एआई चैटबॉट के साथ, आपको अपने विचारों को फिर से तलाशने की चिंता नहीं करनी होगी - यह आपके भाषण में नुआंसों को भी समझता है। एक अंतिम बातचीत अनुभव के लिए तैयार हैं? चैटसोनिक मोबाइल ऐप डाउनलोड करें।

चैट-सोनिक यूज केसेस

ब्लॉगिंग के लिए चैटजीपीटी की प्रेरणा: क्या आप मुझे <आपके चयनित विषय> के बारे में ब्लॉग पोस्ट के लिए कुछ विचार दे सकते हैं?

प्रतिमा1.jpg

छात्रों के लिए चैटजीपीटी के बारे में एक व्यवसाय योजना बनाने में सहायता करने के लिए स्टीव जॉब्स की तरह कार्य करें।

चित्र 2.jpg

इंस्टाग्राम रील्स प्रचार करने के लिए 5 विचार जो लक्षित ग्राहकों के अंदर <topic> को बढ़ावा देने में मदद करें।

चित्र ३.जेपीजी

चैटसोनिक कीमत

चैट सोनिक एक मुफ्त ट्रायल प्रदान करता है जहां आप 10 हज़ार शब्दों तक पहुंच पा सकते हैं। अधिक उत्पन्न करना चाहते हो तो, आप $19 / महीना से शुरू होने वाली प्रीमियम योजना चुन सकते हैं।

एलिसू: एआई के साथ बात करें

अगला है अलिसू - एक एआई चैटबॉट जो OpenAI के GPT-3 मॉडल पर आधारित है।

अलिस्सु सभी प्रेरकों का आसानी से जवाब देता है और उत्तरों के बीच कोई विलंब नहीं होता है। चलो कुछ शानदार विशेषताओं को जानते हैं:

  • जानिए उन सवालों के जवाब जो आपके ज्ञान को चुनौती देते हैं। Alissu असली में गणित समस्याओं और प्रोग्रामिंग में वास्तव में महारत हासिल कर चुका है - लेकिन इसमें आपके अन्य प्रश्नों के जवाब भी हैं।
  • जब आप नौकरी इंटरव्यू की तैयारी करने या कॉलेज असाइनमेंट को पूरा करने में मदद चाहते हैं तो Alissu आपकी जान बचाने वाला उपकरण बन सकता है। यह AI चैटबॉट आपको लेखन में मदद कर सकता है।
  • Alissu आपके लिए कड़ी मेहनत करेगा - बस समझाइए कि आपको क्या चाहिए और फिर देखिए कैसे यह आसानी से कोड या SQL-अनुरोध बनाता है।

यह ChatGPT एप Google Play Store में सबसे लोकप्रिय एप में से एक है और आपको असली चीज की तरह सुपरपावर प्रदान करता है। और अपना अपना लुत्फ उठाने के लिए सिर्फ एप इनस्टॉल करें और AI चैटबॉट से बातचीत शुरू करें!

फिर भी, ऐप में कुछ नुकसान भी हैं। अगर हम वहाँ दिए गए टेक्स्ट को भेजने के लिए AI चैटबॉट के साथ कट हो जाता है तब क्या करें? समाधान? छोटे टेक्स्ट भेजें! एक और समस्या यह है कि ऐप बहुत सारे विज्ञापन दिखाता है।

यदि आप इन सभी समस्याओं से बचना चाहते हैं, तो आप दूसरे ChatGPT ऐप - ChatSonic AI - के लिए जा सकते हैं, जो बिजली की गति से प्रतिक्रियाएं उत्पन्न करता है। इसके अलावा, यह बिना किसी विज्ञापन के आपको परेशान नहीं करता है। क्या यह एक बेहतर समाधान नहीं है?

Rapid ChatGPT

जीवन में जोश को मजबूत करने के लिए तैयार हों? ओपन एएई के एपीआई का उपयोग करके बनाई गई रैपिड जीपीटी – एक नेट लिटिल इंटरफ़ेस है जिसमें बहुत बड़ी क्षमता है।

बस ChatGPT ऐप को डाउनलोड करें, लॉग इन करें और आश्चर्यजनक हो जाएँ। यह व्हाट्सएप चैट के तरह है, इस से आप रोबोट के साथ चैट करेंगे!

चलो कुछ सुविधाओं का जांच करते हैं:

  • Rapid ChatGPT एप आपके लिए हंसी के मज़ेके, पहेलियों और कहानियों से भरपूर है।
  • इसके अलावा, उन्होंने गेमिफ़िकेशन भी जोड़ दिया है! कुछ विज्ञापनों को देखें और आपको सिक्के का इनाम मिलेगा। उन्हें उपयोग करके असीमित प्रतिक्रियाएं प्राप्त करें - मीठा!

आप गूगल प्ले स्टोर से चैट जीपीटी: रैपिड, जैसे चैटजीपीटी को डाउनलोड कर सकते हैं।

तथापि, रैपिड चैट जीपीटी नाम सुझाता है वैसा तेज नहीं है। इसलिए, यदि आप तुरंत प्रतिक्रियाएं चाहते हैं, तो आप चैटसॉनिक एआई जैसी अन्य चैटजीपीटी ऐप के लिए जा सकते हैं।

चैटऑन - जीपीटी-3 के साथ एआई चैट

चैटऑन एक दूसरा शानदार एआई चैटबॉट है जो जीपीटी-3 तकनीक पर आधारित है। चैटजीपीटी ऐप में एक सरल यूआई है, जिससे इसका उपयोग करना आसान हो जाता है।

यहाँ कुछ रोचक विशेषताएं हैं:

  • विश्वसनीय एआई चैटबॉट जो त्वरित जवाब दे सकता है।
  • एक विश्वसनीय प्रूफरीडर के लाभ का उठाना, खासकर जब व्यवसाय पत्र या नौकरी के लिए आवेदन लिख रहे हों। इसे छोड़कर बस टाइप करें और चैटजीपीटी एप - चैटऑन से बाकी जानें।
  • एक एआई लेखन सहयोगी का उपयोग एक निबंध अथवा एक कविता लिखने के लिए करें।

सबसे अच्छी बात? इसमें इन-ऐप खरीदारी के साथ मुफ़्त है और बुनियादी सुविधाओं के साथ आप शुरू कर सकते हैं!

अब एप स्टोर और गूगल प्ले पर छैटजीपीटी अॅप को डाउनलोड करें!

इसके अलावा, यदि आप दिए गए सामग्री से कहीं ज्यादा की मदद के लिए चैटजीपीटी एप्लिकेशन ढूंढ रहे हैं, तो आप ChatSonic का उपयोग करने का प्रयास कर सकते हैं। वास्तविक समय में सामग्री उत्पन्न करने से लेकर मोहक तस्वीरों तक, यह आपकी सभी मदद कर सकता है।

फ्रैंक: एआई चैट सहायक

ओपनएआई के जीपीटी-३ चैट से प्रेरणा लेते हुए, फ्रैंक आपको कई संभावनाओं का संग्रह प्रदान करता है।

आइए इनको जानते हैं:

  • किसी भी विषय के बारे में असली मानव जैसे टेक्स्ट और आवाज़ उत्पन्न करें; जैसे कि एकल प्रश्न या कविताओं!
  • AI की मदद से मंत्रमुग्ध कर देने वाली छवियां उत्पन्न करें।
  • स्क्रिप्ट बनाने में मदद करता है - किसी भी यूट्यूबर या ब्लॉगर के लिए एक अनिवार्य उपकरण!
  • किसी भी जवाब को तुरंत बदलें, फिरमाइश या पुनः लिखें।

आपके डिवाइस में स्थापित करने के लिए कम से कम 50 MB स्टोरेज स्पेस की आवश्यकता होगी। Frank एप स्टोर और गूगल प्ले दोनों पर उपलब्ध है।

यहां तो ChatGPT ऐप Frank असुरक्षित है, इसलिए सबसे अच्छा यह है कि आप Frank को किसी भी व्यक्तिगत या गोपनीय जानकारी न दें। ऐप अशोभनीय या अनुचित टिप्पणियों का कारण बन सकता है। इसलिए, यदि आप गोपनीयता से संबंधित चिंतित हैं और सुरक्षित रहना चाहते हैं, तो आप ChatSonic AI जैसे अन्य ChatGPT ऐप का चयन कर सकते हैं।

ओपन चैट - GPT AI और GPT-3 के साथ

यहाँ एक और अत्यंत शक्तिशाली मोबाइल चैटजीपीटी ऐप है - ओपन चैट

काटिंग एज टेक्नोलॉजी और एक स्मार्ट डिजाइन के साथ लैस, यह एआई चैटबॉट आपको एक क्लिक के साथ रीटाइम बातचीत का अनुभव करने में मदद कर सकता है।

चलिए विस्तार से जानते हैं कि ओपन चैट क्या प्रदान करता है:

  • कोई टॉपिक विषय नहीं है - जो भी प्रश्न आपके मन में आते हैं, सभी का उत्तर तुरंत और सटीक मिलेगा।
  • आपके शोध प्रक्रिया की गति को तेज़ करता है! जब आपको एक जल्दी से उत्तर चाहिए लेकिन इंटरनेट का अन्वेषण नहीं करना चाहते हैं, तो Open Chat पर भरोसा करना सबसे बेहतर होता है।
  • व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए चैटबॉट का लाभ लें। यह उपयुक्त है जब ग्राहकों और ग्राहकों को बार-बार उत्तर चाहिए।

इसके अलावा, यह आपके किसी भी डेटा को इकट्ठा नहीं करते हुए सुरक्षित तरीके से काम करता है। आप आसानी से Google Play स्टोर से ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।

ओपन चैट केवल पाठ संबंधित प्रश्नों में आपकी मदद कर सकता है। अगर आप इमेज और अन्य चीजों में मदद के लिए चाहते हैं तो, चैटसोनिक का चयन करें!

चैट जीपीटी: जीपीटी आधारित एआई चैटगॉड

चैटजीपीटी एप्लिकेशन की अगली सूची में चैटजीपीटी: जीपीटी-आधारित एआई चैटगॉड है! यह क्षणिक रूप से सभी आपके प्रश्नों का जवाब दे सकता है।

शुरुआत आसान है। ऐप डाउनलोड करने के बाद, श्रेणियों पर एक नज़र डालें। सबसे अधिक आपको दिलचस्प विषय ढूंढें। फिर, अपना प्रश्न टाइप करें और चैटबॉट को भेजें। कुछ ही क्षणों में, आप जवाब प्राप्त करेंगे। जवाब इंटरनेट से एआई द्वारा एकत्रित जानकारी पर आधारित होता है।

आओ देखें चैट जीपीटी द्वारा पेश की गई कुछ शानदार विशेषताएं: जीपीटी-आधारित एआई चैटगॉड:

  • पिछले संवाद को याद रखें, जो आपको फिर से बॉट से पूछने से बचाता है और एक सुगम बातचीत का आनंद लें।
  • कृत्रिम बुद्धिमत्ता की मदद से अपनी अनोखी छवियों का निर्माण करें।
  • अन्य लोगों को आपके चैट पर स्नूप करने से बचाने के लिए एक जटिल पासवर्ड सेट करें।

लेकिन वर्तमान में, यह केवल गूगल प्ले पर ही उपलब्ध है। इसलिए, यदि आप एक iOS उपयोगकर्ता हैं, तो आपको बाजार में अन्य विकल्पों की तलाश करने की आवश्यकता है।

चैट जीपीटी: जीपीटी-आधारित एआई चैटगॉड केवल एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। अगर आप आईओएस उपयोगकर्ता हों तो आप चैटसोनिक ऐप जैसी वैकल्पिक विकल्पों के लिए जा सकते हैं, जो एक एंड्रॉइड के लिए चैटजीपीटी ऐप के रूप में उपलब्ध है और आईओएस अपूर्ण सूची में है।

ओपन चैट: एआई चैटबॉट ऐप

अगला होता है "Open Chat" जो GPT-3 तकनीक पर आधारित एक अंतिम AI चैटबॉट है। यह आपकी सहायता कर सकता है अलग-अलग चीजों को स्वचालित करने में और आपकी उत्पादकता को तुरंत बढ़ा सकता है।

इसकी विशेषताओं पर एक नज़र डालें:

  • चैट बद्धू की जरूरत है? ओपन चैट के साथ, आपको कोई और ढूँढने की जरूरत नहीं है! इसके GPT-3 तकनीक से सहितित बॉट के साथ तुरंत चैट करें, समय बिताएं या उपयोगी सलाह प्राप्त करें।
  • ऊब वेब सर्च से छुटकारा पाएं - GPT-3 पावर वाले ओपन चैट के साथ, आपको जरूरत है जल्द से जल्द चीजें ढूँढ लेने की।
  • लेखन संबंधी समस्याएं? दुबारा कभी नहीं! टाइपिंग गलती की टेंशन की जरूरत नहीं है - ओपन चैट की ऑटो-करेक्शन फीचर से आपको समर्थन मिलता है।

लेकिन अभी ChatGPT ऐप - ओपन चैट दिल्लीदेखो केवल Google Play पर उपलब्ध है।

ChatGPT ऐप - ओपन चैट एक भ्रमक UI के साथ आता है। इसके अलावा, यह उन अतिरिक्त सुविधाओं से वंचित है जो ChatSonic समर्थित करता है, जैसे वॉइस रिकग्निशन, व्यक्तित्व मोड और अधिक। इसलिए, यदि आप एक एप्लिकेशन ढूंढ रहे हैं जो आपकी सभी सहायता कर सकता है, तो मोबाइल के लिए ChatSonic आपके लिए जाने वाली ChatGPT ऐप हो सकती है।

चैट AI: व्यक्तिगत AI सहायक

क्या आपके पास बात करने के लिए कोई नहीं है? चैट एआई डाउनलोड करें - पूर्ण एआई सहायक!

GPT-3 की सहायता से, चैट एआई बनाया गया है जो आपको संवेदनशील और समझदार उत्तर प्रदान करता है।

व्हाट्सएप जैसे किसी भी अन्य ऐप की तरह, आपको अपना संदेश भेजना है और तुरंत उत्तर प्राप्त करना होगा।

चैट AI के लाभ निम्नलिखित हैं:

  • एक बॉट के साथ तुरंत संचार करें! आप दुनिया की कुछ भी बात कर सकते हैं और अपने वर्चुअल असिस्टेंट से कुछ शानदार सलाह प्राप्त कर सकते हैं।
  • अद्भुत और त्वरित परिणाम प्राप्त करें। जब आप बॉट से बात करते हैं तो इसे एक वास्तविक व्यक्ति से अलग करना मुश्किल हो जाता है!
  • सहज इंटरफेस के साथ आता है और उपयोग करना बहुत आसान होता है।

चैटजीपीटी एप्लिकेशन एप स्टोर पर मुफ्त डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। हालांकि, अगर आप एक एंड्रॉइड उपयोगकर्ता हैं, तो आप चैटजीपीटी जैसे अन्य एप्लिकेशन जैसे चैटसोनिक एआई को देख सकते हैं।

एआई चैट: लेखन चैटबॉट

क्या आप मजबूत वाक्य लिखने में जुटे हैं और चाहते हैं कि किसी हमसफर द्वारा विश्लेषण और सुझाव दिए जाएं?

आपकी ख्वाहिश पूरी हो गई है! एआई चैट एक चैटबॉट है जो वास्तव में आपको लेखन में मदद कर सकता है।

देखते हैं कि यह कैसे मदद कर सकता है:

  • AI चैट आपका अंधकार लेखक बन सकता है! क्वालिटी लेटर, लम्बी निबंध या कविता लिखना हो, चैटबॉट सब कर सकता है।
  • एआई चैटबॉट आपके लेखन पर नजर रख सकता है, उसे विश्लेषित कर सकता है और गलतियों के बारे में फ़ीडबैक दे सकता है। इसलिए, यदि आप एक लेखक हैं तो यह टूल एक अद्भुत जोड़ हो सकता है।
  • यह आपका वर्चुअल फ्रेंड बन सकता है और आपको मानव जैसे जवाब दे सकता है।

लेकिन अगर आप लिखने के अलावा अन्य कामों में आपकी मदद करने वाला टूल ढूंढ रहे हैं, तो ChatSonic एआई का चयन करें। यह आपकी सभी जरूरतों में मदद करने वाला है, जैसे कि रियल-टाइम सामग्री जेनरेट करना और एआई इमेजेज तैयार करना।

अपने मोबाइल में ChatGPT एप्लिकेशन प्राप्त करें

Android और iOS डिवाइस के लिए मोबाइल ऐप्स पर ChatGPT का उपयोग करना बहुत आसान हो गया है।

ठीक है?

क्या आप AI चैटबॉट्स की मंगलाकामना से भरी दुनिया में गहराई से डूबने के लिए तैयार हैं? 110+ सर्वश्रेष्ठ चैटजीपीटी उदाहरण देखें और जानें कि लोग चैटजीपीटी ऐप्स का सबसे अधिक उपयोग कैसे करते हैं।

अपने हाथों में सबसे अच्छा चैट जीपीटी एप्प पाएं - चैटसोनिक एआई और अपनी रचनात्मक ऊर्जाओं को बहने दें! चैटसोनिक एआई चैटजीपीटी की सभी सीमाओं को आगे बढ़ाता है और आपका व्यक्तिगत सहायक के रूप में काम करने वाले एक वार्तालापी एआई चैटबॉट प्रदान करता है।

संबंधित आलेख

और देखें >>