2023 में सोशल मीडिया के लिए टॉप 6 चैटजीपीटी के विकल्प

चित्र 6.png

पिछले साल 137 मिलियन सोशल मीडिया उपयोगकर्ता जोड़े गए हैं। यानी आपके पास सोशल मीडिया से अपना अगला ग्राहक ढूंढने के 137 मिलियन अवसर हैं।

ब्रांड और व्यक्ति दोनों ही सोशल मीडिया का उपयोग करके अपने व्यवसाय को बेहतरीन तरीके से बढ़ाने में कामयाब हो रहे हैं। क्यों आप भी एक मौका छोड़ें?

ओपनएआई द्वारा चैटजीपीटी के साथ, अब सोशल मीडिया पर अपने व्यवसाय को उड़ाने के लिए एक ब्रांड बनाना कभी इतना आसान नहीं था।

हाँ! ChatGPT विचारों को ब्रेनस्टोर कर सकता है, सोशल मीडिया कैलेंडर बना सकता है, किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए पोस्ट लिख सकता है, और आपको ट्रेंडिंग पोस्ट के साथ इंगेज करने में मदद करने में सक्षम हो सकता है। आप सोशल मीडिया के लिए इन ChatGPT प्रॉम्प्ट्स की जाँच कर सकते हैं और इससे अपनी एंगेजमेंट को बढ़ा सकते हैं।

चाहे चैटजीपीटी जो कुछ भी करता है, उसमें विशेष रूप से सोशल मीडिया के लिए नहीं बनाया गया है। इसलिए, इसमें कुछ सीमाएं हैं।

इस लेख में, हम आपको इन सीमाओं के माध्यम से ले जाएंगे और सोशल मीडिया के ChatGPT विकल्पों को बताएंगे जो ChatGPT के समान शक्तिशाली हैं और सीमाओं को पार करते हैं।

सोशल मीडिया के लिए एक चैटजीपीटी विकल्प क्यों चुनें?

सोशल मीडिया के लिए ChatGPT के विकल्पों में गहराई से खोजने से पहले, आइए जानें कि हमें एक ChatGPT विकल्प की क्यों आवश्यकता है।

चैटजीपीटी की क्षमताएं भव्य हो सकती हैं, लेकिन यह दोषरहित नहीं है। कुछ सीमाएं होती हैं जो अमान्य और खराब प्रतिक्रियाओं का परिणाम हो सकती हैं।

  • ChatGPT का प्रशिक्षण डेटा केवल 2021 तक होता है। यदि आप AI, फाइनेंस आदि जैसे ट्रेंडिंग टॉपिक पर सोशल मीडिया सामग्री बनाते हैं, जो वर्तमान घटनाओं के बारे में ताजा जानकारी की आवश्यकता होती हो, तो ChatGPT सोशल मीडिया सामग्री बनाने में आपकी मदद नहीं कर सकता।
  • लेकिन ChatGPT AI छवियां उत्पन्न नहीं कर सकता, जो Instagram जैसे प्लेटफॉर्मों पर सामग्री बनाने के लिए एक बहुत बड़ी सीमा हो सकती है।
  • ChatGPT आवाज आदेश या प्रतिक्रियाएं समर्थित नहीं करता। चौंकि जो प्रॉम्प्ट लंबा होता है, उसे जवाब पाने का केवल एक तरीका होता है जो कि टाइप करना होता है।
  • ChatGPT को सोशल मीडिया के लिए उपयोग करने के लिए आपको कई टैब के बीच जुगाड़ करना होता है क्योंकि इसके पास एक क्रोम एक्सटेंशन नहीं होता।
  • या तो डेस्कटॉप / लैपटॉप होना चाहिए या आपको अपने मोबाइल ब्राउज़र पर ChatGPT का वेब संस्करण उपयोग करने के लिए सेटल हो जाना चाहिए, क्योंकि ChatGPT मोबाइल ऐप नहीं उपलब्ध कराता है।
  • ChatGPT ने अपना एपीआई पेश किया है, लेकिन यह ChatGPT की तरहीं सीमाओं से ग्रसित होता है।
  • ChatGPT सर्वर बढ़ती ट्रैफिक को संभाल नहीं सकते, जो समय-समय पर ChatGPT डाउन या ChatGPT क्षमता पर होने का परिणाम देता है।
  • इटली ने ChatGPT को प्रतिबंधित किया है, जो इसे अलावा देखने के लिए और विकल्पों की जांच करना अधिक महत्वपूर्ण बनाता है।

क्यों ChatGPT से संतुष्ट हों जब सोशल मीडिया के लिए आपके पास बेहतर ChatGPT विकल्प हैं?

आइए अन्वेषण शुरू करें!

सोशल मीडिया के लिए 6 चैटजीपीटी विकल्प

इंटरनेट एआई टूलों से भरा पड़ा है, लेकिन अपनी आवश्यकताओं के आधार पर सोशल मीडिया के लिए सबसे अच्छा चैटजीपीटी विकल्प ढूंढना काफी परेशानी भरा काम हो सकता है।

तो, हमने आपके लिए भारी श्रम किया है और यहां सोशल मीडिया के लिए सर्वश्रेष्ठ 6 चैटजीपीटी विकल्प हैं, जिन्हें हर ब्रांड और सामग्री निर्माता को ध्यान में रखना चाहिए।

  1. चैटसोनिक
  2. राइटसोनिक
  3. पो क्वोरा द्वारा
  4. मंच
  5. आटोमाटा
  6. पोस्टली

आइए एक एक करके इन ChatGPT के विकल्पों पर विस्तार से नज़र डालें।

चैटसोनिक

सोशल मीडिया के लिए हमारी चैटजीपीटी वैकल्पिकों की सूची में पहले स्थान पर है चैट-सॉनिक, जो चैटजीपीटी के समान है लेकिन सुपरपावर⚡️ के साथ है। यह GPT 3.5 टेक्नोलॉजी पर निर्भर है और एनएलपी + एमएल जैसी तकनीकों का उपयोग करता है टेक्स्ट और इमेज जेनरेशन प्रक्रियाओं को स्वचालित करने के लिए।

छवि ९.png

यह सामाजिक मीडिया पोस्ट के लिए टेक्स्ट सामग्री और साथ ही टेक्स्ट से मेल खाती हुई AI छवियाँ बना सकता है। अगर आप सोशल मीडिया पर कहानी शुरू करने में संदेह कर रहे हैं, तो ChatSonic आपकी सामग्री रणनीति से लेकर सामग्री निर्माण और वितरण तक मार्गदर्शन कर सकता है ⏳

चैट सोनिक अपनी दिमागभरी विशेषताओं के साथ सिर्फ सामग्री नहीं बना सकता।

1. वास्तविक समय में उपयुक्त और तथ्यात्मक प्रतिक्रियाएं उत्पन्न करें

गूगल के साथ शक्तिशाली एकीकरण के साथ, चैटसोनिक केवल अपने जवाबों में वास्तविक समय पर तथ्यात्मक जानकारी ही लाता था। यदि आप अभी भी संदेहवादी हैं, तो चैटसोनिक प्रत्येक जवाब के लिए स्रोत लिंक शामिल करता है, जो आपको तथ्यों की जांच करने की अनुमति देता है।

2. पर्सोना मोड

यदि आप फिटनेस जैसे विशिष्ट विषय पर सोशल मीडिया सामग्री बनाते हैं और एक विशेषज्ञ राय की आवश्यकता होती है, तो आप ChatSonic के व्यक्तिगत अवतरों से बात कर सकते हैं जैसे कि एक व्यक्तिगत ट्रेनर, गणित शिक्षक, करियर काउंसलर आदि।

3. मंत्रमुग्ध करने वाली एआई कला

आप सोशल मीडिया पोस्ट के लिए सही छवि ढूंढने के लिए स्टॉक फोटो प्लेटफॉर्म को छानने की रुटीन को छोड़ सकते हैं और ChatSonic का उपयोग करके अद्वितीय एआई छवियाँ उत्पन्न कर सकते हैं।

4. वॉइस कमांड और जवाब

आवाज के माध्यम से चैटसोनिक के साथ संवाद करें ताकि बातचीत तेजी से और उत्पादक हो सके।

5. बातचीतों को याद रखता है

नए विषय पर रुख करने के लिए ChatSonic की मेमोरी बटन को बंद करें और सवालों के जवाब के लिए यह चालू करें।

6. बातचीतों को संपादित, साझा किया और डाउनलोड किया जा सकता है

बिना किसी अतिरिक्त एक्सटेंशन की आवश्यकता के अपनी चैटसोनिक बातचीतें आशानी से डाउनलोड, संपादित और साझा करें जो बाद में आप उन्हें संदर्भित कर सकते हैं।

7. एपीआई

चैटसोनिक के चैटजीपीटी एपीआई की मदद से अपने मौजूदा सॉफ्टवेयर ऐप्स में चैटसोनिक को एकीकृत करके घंटों की बचत करें।

यहाँ चैटमोती (ChatSonic) पर एक गहन गाइड है ChatGPT API के उपयोग मामले

8. क्रोम एक्सटेंशन

चैटसोनिक क्रोम एक्सटेंशन सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएशन के लिए जादू-सा काम करता है। आप सेकंड में रोचक पोस्ट बना सकते हैं और ट्रेंडिंग पोस्ट का जवाब दे सकते हैं।

 

9. मोबाइल ऐप

प्रेरणा कहीं भी और कभी भी से आ सकती है। तो लाइव समय पर सोशल मीडिया पोस्ट बनाने के लिए चैटसॉनिक मोबाइल एप्लिकेशन क्यों न हो?

10. बॉट्सोनिक

इसके अलावा, बॉटसोनिक के परिचय के साथ, चैटसॉनिक ने आपके ग्राहक सहायता को रोचक बनाने के लिए एक कदम आगे बढ़ाया है। बॉटसोनिक उत्तरों से ग्राहकों को होशियार करता है जो बुद्धिमान और सार्थक होते हैं।

सोशल मीडिया के लिए चैटसोनिक उदाहरण

अब कुछ सोशल मीडिया के लिए चैटसोनिक उदाहरण देखें।

1. सोशल मीडिया कैलेंडर बनाना

छवि 5.png

2. इंस्टाग्राम के लिए अद्वितीय AI छवियाँ बनाएँ

चित्र-17.png

3. ChatSonic chrome एक्सटेंशन का उपयोग करके वायरल ट्वीट लिखें

छवि 4.png

4. अपने लिंक्डइन संदेशों के लिए तुरंत जवाब उत्पन्न करें

छवि 7.png

चैट सोनिक मूल्य निर्धारण

आप पहली बार साइन अप करते हुए ChatSonic का इस्तेमाल 10,000 मुफ्त शब्दों से शुरू कर सकते हैं। यदि आपको और अधिक शब्दों की आवश्यकता होती है, तो आप साप्ताहिक योजनाओं पर अतिरिक्त डिस्काउंट के साथ महीने के $19 के Pro योजना की सदस्यता ले सकते हैं। वहीं ChatGPT Plus $20/ month से शुरू होता है लेकिन कोई अतिरिक्त सुविधाएं नहीं होतीं।

जब चैटसोनिक और चैटजीपीटी प्लस की मूल्य तुलना की जाती है, तो सोशल मीडिया के लिए यह सबसे अच्छा चैटजीपीटी विकल्प बनाने के लिए किफायती मूल्यों के साथ एक स्पष्ट विजयी है।

राइटसोनिक

Writesonic आपकी सभी कंटेंट की आवश्यकताओं के लिए एक स्थान निर्देशिका है। यह व्यापार और व्यक्तियों को सोशल मीडिया कंटेंट बनाने में मदद करने वाला एक AI लेखन उपकरण है। यह उन्नत NLP एल्गोरिथम का उपयोग करता है ताकि कुछ ही सेकंड में उच्च गुणवत्ता, आकर्षक और संबंधित कंटेंट उत्पन्न किया जा सके, सोशल मीडिया के लिए ChatGPT के बेहतर विकल्पों में से एक बनाते हुए।

उपयोगकर्ता सोशल मीडिया पोस्ट कैप्शन, ब्लॉग पोस्ट, सोशल मीडिया विज्ञापन, उत्पाद विवरण और अधिक जैसे विभिन्न प्रकार की सामग्री बना सकते हैं। इसके अलावा, Writesonic की कीवर्ड सुझाव, सामग्री अनुकूलन और A/B टेस्टिंग सामग्री को संविदाओं में और बेहतर बनाने के लिए मदद करता है।

एक एआई लेखन उपकरण जैसे “वाइटसोनिक” का उपयोग सोशल मीडिया के लिए एक चैटजीपीटी का विकल्प के रूप में करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपको इसकी निर्देश नहीं देने की आवश्यकता होती है। वाइटसोनिक में 70+ टेम्पलेट्स होते हैं जो निर्देशों पर प्रशिक्षित होते हैं। इसलिए आपको अपना विवरण जोड़ना होगा, और उपहार, आपका सोशल मीडिया स्टफ तैयार हो जाएगा!

Writesonic की विशेषताएं

  • यदि आप एक नए सुविधा का लॉन्च प्लान कर रहे हैं और उसे प्रमोट करने का कोई निर्देश नहीं है, तो व्राइटसोनिक के सोशल मीडिया प्लान फीचर आपकी मदद करेगा।
छवि13.png
  • हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अलग-अलग होता है,Writesonic Twitter थ्रेड्स, LinkedIn पोस्ट्स, Instagram कैप्शन आदि के लिए विशिष्ट सुविधाएँ प्रदान करता है।
चित्र 8.png
  • आप वाइर्टेसॉनिक का उपयोग करके यूट्यूब वीडियो स्क्रिप्ट, हुक, आउटलाइन और टाइटल भी बना सकते हैं।

Writesonic कीमत निर्धारण

मूल्य चैटसोनिक के समान है। आप 10,000 शब्दों के लिए मुफ्त में शुरुआत कर सकते हैं। वित्तपोषण योजनाएं सिर्फ $19/ महीने से शुरू होती हैं, जिसमें 100,000 शब्द होते हैं, वार्षिक मूल्य योजनाओं पर अतिरिक्त डिस्काउंट भी हैं।

क्योरा द्वारा पोए

Poe, 'Open Exploration के लिए मंच,’ विभिन्न वार्तालाप एआई प्लेटफ़ॉर्मों तक पहुँच प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया एक iOS आधारित मंच है।

उपयोगकर्ता विभिन्न विषयों पर एआई-शक्तिशाली चैटबॉट के साथ बातचीत कर सकते हैं, लेखन सहायता से शास्त्रीय उद्यमों तक और अधिक। निश्चित रूप से, पो एक एआई मॉडल पर केंद्रित मैसेजिंग ऐप है।

चित्र10.png

ओपेनएआई और एंथ्रोपिक साथ में पोए की ताकत होने वाली जनसृजन एआई तकनीक प्रदान करते हैं। जबकि चैटजीपीटी के पीछे कंपनी ओपेनएआई एक सुरक्षित और लाभदायक तरीके में एआई को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करने वाला एक अनुसंधान संगठन है। दूसरी ओर, पुरुषार्थ और मानवीय मूल्यों से संगत एआई सिस्टम विकसित करने पर केंद्रित एक स्टार्टअप एंथ्रोपिक है।

पूर्णतः, Poe बातचीत AI की क्षमताओं की खोज करने के लिए एक अनोखे और रोमांचक तरीके का प्रस्ताव करता है, और शीर्ष-गुणवत्ता वाली AI तकनीक का उपयोग इसकी आकर्षण में और भी बढ़ावा करता है, सोशल मीडिया के लिए एक उत्कृष्ट ChatGPT विकल्प बनाता है।

Quora के द्वारा पेश किया गया Poe विशेषताएं

  • Poe के साथ, आप Sage, Claude, ChatGPT और Dragonfly जैसे कई बोलचाल के AI प्लेटफॉर्मों तक एक साथ पहुंच सकते हैं।
image12.png
  • Quora एक API विकसित कर रहा है जिससे AI कोडर्स आसानी से अपने मॉडल्स को Poe से कनेक्ट कर सकें, जिससे उनके लिए प्लेटफॉर्म का उपयोग सरल हो जाएगा।
  • आप Apple स्टोर से Poe को iOS ऐप्लिकेशन के रूप में डाउनलोड कर सकते हैं।

पो क्वोरा कीमत द्वारा

वर्तमान में, पो का ऐप कोई भी इस्तेमाल कर सकता है और सोशल मीडिया के लिए इस ChatGPT विकल्प कीमत के बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं है।

क्या ChatSonic पो बाय Quora से एक बेहतर ChatGPT विकल्प है? ChatGPT के लिए Poe सामाजिक मीडिया के लिए एक अच्छा विकल्प है लेकिन सबसे अच्छा नहीं है। इसका उपयोग केवल iOS पर सीमित है और Android उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ नहीं है। इसके अलावा, कोई डेस्कटॉप संस्करण नहीं होते हैं, इसलिए काम के लिए उपयोग करना मुश्किल होता है। लेकिन ChatSonic एक क्रोम एक्सटेंशन, मोबाइल ऐप और API के साथ बहुत सुलभ है।

चबाना

पुरानी वस्तुओं को नई ज़िंदगी देना बेहद शक्तिशाली होता है और 94% मार्केटर अपनी सामग्री को नए रूप में पुनः उपयोग करते हैं लेकिन यह आसान नहीं होता है! आपको अतिरिक्त घंटों की मेहनत करनी होगी ताकि सही पाठ या वीडियो से बदलाव पैदा किया जा सके।

image1.png

यदि आप बहुत सारी लम्बी वीडियो सामग्री बनाते हैं, तो Munch आपको अतिरिक्त घंटों बचा सकता है।

Munch एक चैटजीपीटी वैकल्पिक है जो सोशल मीडिया के लिए उन्नत जनरेटिव एआई और मार्केटिंग एनालिटिक्स का उपयोग करता है और आपकी लंबे-संरचित वीडियो से सबसे लोकप्रिय, ट्रेंडिंग और प्रभावी क्लिप निकालता है।

Munch विशेषताएं

  • यह वीडियो सामग्री के संपूर्ण संसाधन जैसे संपादन, ऑटो-कैप्शन बनाना, पोस्ट करना और प्रकाशित करना में मदद करने वाला सभी-एक प्लेटफॉर्म है।
  • वीडियो संपादन एआई-संचालित है; आपको लंबी घंटों तक संपूर्ण वीडियो देखने की आवश्यकता नहीं होती।
  • लंबी वीडियो से प्रभावपूर्ण और आकर्षक वीडियो स्निपेट्स को उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफोर्मों पर फिर से उपयोग में लाने के लिए चुनता है। वीडियो एआई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के हर वातावरण के आधार पर क्लिप और फ्रेम को समायोजित करेगा।
  • आप लंबे-फॉर्म वीडियो प्रकाशित कर सकते हैं और Munch से सीधे छोटे वीडियो को उपयोग में लाने के लिए पुनःप्रयोग कर सकते हैं।

मंच मूल्य निर्धारण

आप Munch को सीमित सुविधाओं के साथ मुफ्त में ट्राय कर सकते हैं। प्रो योजना में सभी सुविधाओं तक पहुँच के लिए मूल्य निर्धारित किया गया है, जो $49/प्रति महीना है। यदि आप किसी उद्यम हैं, तो आपके लिए कस्टम मूल्य सबसे अधिक उपयुक्त होगा।

क्या ChatSonic Munch के मुकाबले ChatGPT का एक बेहतर विकल्प है? Munch एक अद्भुत रीपर्पुर्पोज़िंग एआई टूल है जो ChatGPT के समान है। यह ChatSonic को हरा नहीं सकता है। जबकि Munch केवल रीपर्पुर्पोज़िंग पर ध्यान केंद्रित करता है, तब ChatSonic सामग्री निर्माण, संपादन, कीवर्ड अनुकूलन, एआई छवि उत्पादन और अधिक पर ध्यान केंद्रित करता है।

ऑटोमेटा

जबकि मंच को वीडियो को फिर से उपयोग करने के लिए ही सीमित किया जाता है, सोशल मीडिया के लिए एक और चैटजीपीटी विकल्प - आटोमैटा पूरी फिर से उपयोग करने की प्रक्रिया, तथा वीडियो दोनों का संचालन करता है।

image14.png

आप ब्लॉग पोस्ट और ई-बुक को LinkedIn पोस्ट, ट्विटर थ्रेड और न्यूजलेटर में उपयोग कर सकते हैं। इसी तरह, आप वीडियो सामग्री को भी उपयोग में ला सकते हैं।

आविष्कार की विशेषताएं

  • ऑटोमाटा वाक्यांश फिर समाजवार्ता पोस्ट में बदलने के लिए सहायक टेम्पलेट के साथ आते हैं। इससे लंबे ब्लॉग पोस्ट को कुछ ही सेकंड में सोशल मीडिया पोस्ट में तब्दील किया जा सकता है।
  • ऑटोमाटा के माध्यम से पाठ या YouTube लिंक को कुछ ही समय में बदला जा सकता है।

ऑटोमेटा मूल्यांकन

आप बिना किसी क्रेडिट कार्ड के ऑटोमाटा का नि:शुल्क उपयोग शुरू कर सकते हैं। प्रो संस्करण व्यक्तियों के लिए $39/ महीने से शुरू होता है और व्यवसायों के लिए $499/ महीने से। यदि आप चाहते हैं तो आप सामान्य तौर पर कब्जे में आने वाली सेवाओं के लिए कस्टम योजना भी चुन सकते हैं।

क्या ChatSonic, Automata के मुकाबले ChatGPT के लिए एक बेहतर विकल्प है? Automata एक उत्कृष्ट AI है, जो सामग्री को पुन: उपयोग करने के लिए Chat GPT के तुलना में है, लेकिन सामग्री निर्माण, संपादन, कीवर्ड अनुकूलन और AI छवि उत्पादन के मामले में, ChatSonic उनसे अधिक उत्कृष्ट है। जबकि Automata केवल पुन: उपयोग के लिए फोकस है, ChatSonic एक विस्तृत क्षमता की रेंज प्रदान करता है।

पोस्टली

पोस्टली एक ऑल-इन-वन सोशल मीडिया मार्केटिंग प्लेटफॉर्म है जहां आप बड़ी स्केल पर अभियोजन की योजना, डिजाइन और कार्यान्वयन कर सकते हैं।

आप ब्लॉगों, विज्ञापनों और ईमेल के लिए आसानी से कॉपी लिख सकते हैं और छवियों और वीडियो को संपादित कर सकते हैं। सिर्फ सामग्री बनाने के अलावा, आप सामग्री स्वीकृति अनुमतियों और प्रकाशन प्रक्रिया को भी सरल बना सकते हैं।

image3.png in Hindi

यदि आप सोशल मीडिया एजेंसी हैं और कई ग्राहकों के साथ काम करते हैं तो थोक अपलोड सुविधा आपके लिए बचावगार है। सोशल मीडिया के लिए चैटजीपीटी का विकल्प - पोस्टली के साथ, आप विपणन अभियानों की प्रभावशीलता बढ़ा सकते हैं, ग्राहकों का ईमेल खाता बचा सकते हैं और विपणन परिणामों में सुधार कर सकते हैं।

पोस्टली विशेषताएं

  • पोस्टली सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों के साथ एकीकृत है, जैसे ट्विटर, लिंक्डइन, पिनटेरेस्ट और बहुत से अन्य, इसलिए आप एक क्लिक में कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर सामग्री प्रकाशित कर सकते हैं।
  • आप एकल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए या सभी के लिए एक सोशल मीडिया सामग्री कैलेंडर बना सकते हैं।
  • अपनी टीम के साथ सहयोग करें और सामग्री निर्माण प्रक्रिया को त्वरित करें।
  • इसके अतिरिक्त, पोस्टली छवियों और वीडियों के लिए संपादन उपकरण, आसान साझा करने के लिए लिंक कम करने वाला उपकरण और सोशल मीडिया विश्लेषण प्रदान करता है ताकि प्रदर्शन का विश्लेषण किया जा सके।

पोस्टली कीमत बंदिंग

पोस्टली मुफ्त योजना प्रदान नहीं करता। भुगतान योजनाएं $9/ महीने से शुरू होती हैं (व्यक्तिगत के लिए) और $299/ महीने तक जाती हैं (एजेंसी के लिए)।

क्या ChatSonic Postly से एक बेहतर ChatGPT विकल्प है? Postly सोशल मीडिया सामग्री निर्माण के हर स्टेप का समर्थन करता है, लेकिन यदि आप मापदंडों के माध्यम से सामग्री बनाना चाहते हैं, तो यह काफी महंगा हो सकता है। लेकिन ChatSonic उत्पन्न हुए शब्दों की संख्या के आधार पर ही शुल्क वसूलता है जो ChatGPT के बढ़िया विकल्प के तौर पर है।

सोशल मीडिया के लिए सही चैटजीपीटी विकल्प चुनें

आज कल चैटजीपीटी जैसे बहुत सारे एआई टूल पूरे दुनिया में उपलब्ध हैं। इनमें से कौन सा उपयोग करना है यह तय करना काफी मुश्किल हो सकता है। सोशल मीडिया के लिए उपयोगी चैटजीपीटी विकल्प ढूंढने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप जानें कि आपको क्या ज़रूरत है और फिर उसके अनुसार उपलब्ध विकल्पों में से कौन सा मेल खाता है। अहमियतपूर्ण है कि आप कुछ निर्णय लेने से पहले कीमत तथा सुविधाओं की जांच करें और सुनिश्चित करें कि उनके क्रियान्वयन मूल्य हैं।

चैटसोनिक सोशल मीडिया के लिए सबसे अच्छी सुविधाओं और किफायती मूल्य का एक संयोजन है, जो सबसे अच्छा चैटजीपीटी का विकल्प बनाता है।

संबंधित आलेख

और देखें >>