ChatGPT के साथ मनोहारी AI Art कैसे बनाया जाए?

106313830_AI_art_images__digital_art.png

क्या आपने कभी सोचा है कि आपके पास एक दोस्त हो जो हमेशा आपके सभी सवालों के उत्तर देने, सलाह देने और आपके लिखित काम और कोडिंग में मदद करने के लिए हमेशा तैयार हो?

यही वह नामुमकिन कार्य है जिसे ओपनएआई - चैटजीपीटी के द्वारा लांच किया गया बातचीत सिस्टम करता है!

यह समाचार और सोशल मीडिया में बहुत लोकप्रिय हो रहा है, दुनिया भर के लोग इसका प्रयोग कर रहे हैं और अपने अनुभव साझा कर रहे हैं।

चलो सीधे बात पर आते हैं।

अगर आप एक चटर्पट्टी के नीचे रह नहीं रहे हैं तो आपने शायद ChatGPT के बारे में सुना होगा - एक AI आधारित वार्तालाप चैटबॉट जो वांछित वाक्य उत्पन्न करने के लिए प्राकृतिक भाषा प्रसंस्करण का उपयोग करता है। ChatGPT का विकास OpenAI के संस्थापक Sam Altman ने किया था।
छवि-1944-11-03-at-11.24.39-PM.png

जीपीटी-3.5 और रिनफोर्समेंट लर्निंग के द्वारा पावर की गई, चैटजीपीटी मशीन इंटेलिजेंस मॉडल है जो इससे पहले के बहुत सारे डेटा से ट्रेन हुआ है, जिससे यह लगता है कि उत्तर मानव लिखा गया है। पारंपरिक चैटबॉट के विपरीत, चैटजीपीटी एक मशीन लर्निंग मॉडल है जो एक और अधिक प्राकृतिक और बातचीत जैसे तरीके से बातचीत कर सकता है। देखें कैसे चैटजीपीटी का उपयोग करें और अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए चैटजीपीटी के सर्वश्रेष्ठ उपयोग मामले

चैटजीपीटी एक शक्तिशाली एआई-आधारित चैटबॉट सिस्टम होता है, हालांकि इसमें कुछ सीमाएं होती हैं। उदाहरण के लिए, यह केवल उन डेटा पर आधारित उत्तर प्रदान कर सकता है, जिस पर इसे प्रशिक्षित किया गया है, अर्थात्, 2021 तक, जिसका अर्थ है कि यह इंटरनेट से जानकारी खोज नहीं सकता। इसके अलावा, यह चित्र नहीं बना सकता और ध्वनि के कमांड समझ नहीं सकता। अंततः, यह गहन जानकारी उपलब्ध नहीं करा सकता अथवा बातचीत के संदर्भ या नुअंसों को समझ नहीं सकता।

इसके अलावा, ज्यादा ट्रैफिक के कारण, ChatGPT तक पहुँचने की कोशिश करते समय यदि आपको एक त्रुटि संदेश दिखाई देता है जिसमें ChatGPT की क्षमता होती है, तो यह बहुत डरावना होता है, जब आप इसे कुछ अत्यावश्यक चीज़ के लिए आश्रय दे रहे हों।

अब ChatGPT Plus से अधिक मात्रा में नहीं, लेकिन यह और क्या प्रदान करता है? ChatGPT Plus vs ChatSonic देखें।

और यहाँ चैटसोनिक आता है - चैटजीपीटी की तरह, लेकिन अधिक सुविधाओं वाले चैटजीपीटी के एक उन्नत संस्करण के साथ।

चित्रण-1944-11-03-दोपहर-11.22.06-पीएम.पीएनगी

इसके अलावा, एंड्रॉयड और iOS के लिए नई चैटसोनिक एप्लिकेशन शीर्षक और चित्रों का उत्पादन सहीत सोफ़े की आराम से प्रस्तुति दे सकती है। इसके अलावा, इसमें एक क्रोम एक्सटेंशन होता है जो सामग्री निर्माण प्रक्रिया को आसान बनाता है। यह चैटसोनिक बाजार में उपलब्ध सबसे अच्छे चैटजीपीटी विकल्पों में से एक बनाता है।

आप चैटजीपीटी का तोहफा सही तरीके से इस्तेमाल करने के लिए सबसे अच्छे चैटजीपीटी क्रोम एक्सटेंशन भी खोज सकते हैं।

कैसे ChatGPT के साथ शानदार डिजिटल AI कला बनाएं?

ChatGPT एक शक्तिशाली टेक्स्ट आधारित उपकरण है, जो आपको ऑटोमेटेड टेक्स्ट जैसे कोड स्निपेट या ब्लॉग पोस्ट और आलेख तैयार करने में मदद कर सकता है। लेकिन क्या इससे डिजिटल कला उत्पन्न करना भी संभव है? क्या ChatGPT विजुअल बना सकता है?

उत्तर सिर्फ - नहीं है!

इसके बावजूद, आप ChatGPT का उपयोग करके पाठ प्रॉम्प्ट उत्पन्न कर सकते हैं और फिर DALL-E, Midjourney, Stable Diffusion, Photosonic जैसे AI आर्ट जनरेटर का उपयोग करके छवियां तैयार कर सकते हैं। लेकिन इसमें एक ऐप से दूसरे ऐप में स्विच करना भी शामिल होता है, जो बहुत ही थका देने वाला और समय लगाने वाला हो सकता है।

2023 में आप आज़मा सकते हैं 50+ एआई मध्ययात्रा प्रॉम्प्ट, उन्हें देखें।

ठीक है, क्या कोई शॉर्टकट या एक बेहतर विकल्प है?

अच्छा, वहाँ है - चैटसोनिक!

DALL-E और Stable Diffusion दोनों के साथ एकीकृत, ChatSonic आपकी मदद कर सकता है ताकि आप कुछ ही सेकंड में मंत्रमुग्ध कर देने वाली AI डिजिटल कला उत्पन्न कर सकें। इसलिए, अब अप्स को स्विच करने की आवश्यकता नहीं है और आपकी कुशलता को ख़तरे में नहीं डालने की ज़रूरत नहीं है।

अपनी रचनात्मक ऊर्जा को बहने दें और अपने शब्दों को चैटसोनिक के साथ भूलने-याद नहीं किए जाने वाले कलाकृतियों में बदल दें। यह उन्नत जीपीटी-3 चैटबॉट तकनीकी ज्ञान की कोई जरूरत नहीं है और विलक्षण डिजाइन से लेकर वास्तविक ग्राफिक्स तक सब कुछ उत्पन्न कर सकता है।

अब, चैटसोनिक को एंड्रॉइड के लिए बनाए गए चैटसोनिक एआई मोबाइल ऐप के माध्यम से आसानी से उपयोग कर सकते हैं। चैटसोनिक की शक्ति को खोलें और कुछ ही सेकंड में विस्तृत और शानदार डिजिटल कला बनाएं।

कैसे चैटजीपीटी विकल्प - चैट-सॉनिक के साथ AI आर्ट बनायें?

चरण 1: व्राइटसोनिक की लाइब्रेरी से चैटसोनिक का चयन करें

क्या आप एआई कला जेनरेटर के दुनिया में प्रवेश करने के लिए तैयार हैं और ChatSonic के साथ अद्वितीय और मनोरंजक दृश्यों को बनाना शुरू करना चाहते हैं?

आप आसानी से अपने Writesonic खाते में लॉग इन कर सकते हैं और लाइब्रेरी से "चैटसोनिक" का चयन कर सकते हैं।

इसके अलावा, आप गूगल प्ले स्टोर से चैटसोनिक एआई - चैटजीपीटी ऐप को अपने एंड्रॉइड फोन पर प्राप्त कर सकते हैं और अपनी यात्रा आज ही शुरू कर सकते हैं!

और हो गया! आप शुरू करने के लिए तैयार हैं!

Screenshot 1944-11-03 रात 10.48.39 बजे.png

चर्चा सोनिक की अंतहीन शक्तियों को खोजें: दूसरा चरण

अब ChatSonic के साथ सामग्री उत्पादन के एक पूर्ण नए क्षेत्र को अनलॉक करने का समय है!

यह शक्तिशाली टूल अपनी अद्भुत क्षमताओं से युक्त है जो फैक्ट्स वाली सामग्री को टेक्स्ट या वॉयस के साथ बनाने, भव्य विजुअल कला बनाने और संपूर्ण यूज केसेज को कुछ ही समय में विकसित करने में मदद करता है।

चैटजीपीटी के विकल्प, चैटसोनिक के संभावनाओं को बेहतरीन ढंग से उन्मुक्त करें और देखें कि आप क्या बना सकते हैं!

चित्र लेख 1944-11-03 at 10.49.15 PM.png

चरण 3: रचनात्मक डिजिटल कलाओं का उत्पादन शुरू करें

ChatSonic वास्तविक से अवकलन तक विभिन्न प्रकार की डिजिटल कला उत्पन्न कर सकता है।

लेकिन सुनिश्चित करें कि आप जितना संभव हो सके जानकारी प्रदान करें कि आप क्या उत्पन्न करना चाहते हैं - जितनी अधिक जानकारी आप प्रदान करेंगे, उतना ही अच्छा परिणाम होगा।

और अधिक समय बचाने के लिए, आवाज कमांड देने की कोशिश करें! और देखें कि कैसे चैट्सॉनिक डिजिटल कला का उत्पादन बहुत तेज़ी से करता है।

10.50.19 रात को 1944-11-03 की स्क्रीनशॉट

चरण 4: जेनेरेट करें

जब आप प्रॉम्प्ट या कमांड से संतुष्ट हो जाते हैं और जाने के लिए तैयार होते हैं, तो जेनरेट पर क्लिक करें और चैटसोनिक को जादू करते देखें।

और यहां आपके पास एक आश्चर्यजनक और अनोखी डिजिटल कला है, जो चैटसोनिक ने बिना किसी समय खोये बनाई है। खुद इसे आजमाएं और देखें कि यह कितना अद्भुत है।

मान्यताओं को उत्पन्न करने में जुटे हुए एआई कला उत्पन्न करने में जुटे हुए हैं, पूर्ण प्रॉम्प्ट लिखना सीखें।

1944-11-03 शाम 10.51.37 बजे स्क्रीनशॉट.png

एआई कला के उपयोग मामले

जैसे-जैसे कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) विकसित होती जा रही है, वह हमारी दैनिक जिंदगी में और अधिक एकीकृत होती जा रही है। AI कई कार्यों के लिए इस्तेमाल की जाती है, जैसे कि ईमेल सॉर्ट करना से लेकर सेल्फ-ड्राइविंग कार तक, और अब यह कला बनाने के लिए भी इस्तेमाल की जा रही है।

एआई उपकरण कला बनाने और अनुभव करने के तरीके को क्रांतिकारी बना रहे हैं। यह पहले असंभव थी लेकिन अब यह सभी कलाकारों और डिजाइनरों के लिए अमूल्य उपकरण बन रहा है जो रचनात्मक संभावनाओं प्रदान करता है।

यदि आप ChatGPT AI छवियों का अन्वेषण करने में दिलचस्पी रखते हैं, तो अब शुरू होने का सही समय है और देखें कि ChatSonic - ऐसी एक AI जैसे ChatGPT छवियाँ बना सकता है।

मार्केटिंग और विज्ञापन अभियानों के लिए चित्रों को बनाने से लेकर कहानी के लिए तस्वीरें तैयार करने तक, ChatSonic आपकी मदद कर सकता है जिससे आप शून्य से अद्वितीय छवियों को उत्पन्न कर सकते हैं या पूरी तरह से नए चित्र बना सकते हैं। चलो चैटसॉनिक के AI जैसे ChatGPT आर्ट यूस केस पर गहराई से जानें:

डिजिटल कैंपेन के लिए चैटसोनिक

एआई कला डिजिटल अभियान की दुनिया में धमाल मचा रही है। एआई-शक्ति वाले उपकरणों के साथ, विपणनकारी लक्ष्य दर्शक जनसाधारण के लिए समरूप होने वाली विजुअल बनाने के लिए जनसांख्यिकी आंकड़ों, रुचियों और अधिक जैसे डेटा बिंदुओं का उपयोग कर सकते हैं।

कृत्रिम बुद्धिमत्ता का लाभ उठाकर शानदार विजुअल बनाने से, ब्रांड त्वरित और अर्थव्यवस्थापूर्णता से सामग्री बना सकते हैं। कृत्रिम चित्र उत्पादन उपकरण विज्ञापनों को एक तरीके से जीवंत करने में मदद कर सकते हैं जो पहले असंभव था।

उन्हें प्रत्येक उपयोगकर्ता के लिए चित्रों का निजीकरण करने के लिए भी उपयोग किया जा सकता है, जिससे निशुल्क संचार माध्यम के माध्यम से दर्शकों के साथ जुड़ाव बढ़ाया जा सकता है। एआई आर्ट जनरेशन टूल डिजिटल अभियानों को और भी रोचक और प्रभावी बनाने का एक बढ़िया तरीका है।

क्या आप एक भीड़ भरे डिजिटल स्पेस में उभरते हुए विजुअल बनाने के लिए तैयार हैं?

उदाहरण: ब्रांड अभियान की एक तस्वीर उत्पन्न करें जिसमें शैम्पू की एक बोतल दिखाई दे।

छवि-१९४४-११-०४-सुबह-९.५५.५२-AM.png

ब्लॉग बैनर के लिए चैटसोनिक

क्या आप ब्लॉग बैनर तैयार करने और अपने श्रोताओं को अंगीकृत करने के लिए तैयार हैं? ChatSonic मदद कर सकता है!

अद्भुत एआई टूल आसानी से ब्लॉग बैनर जनरेट करने में आपकी मदद कर सकता है, जो विजुअली स्ट्राइकिंग ब्लॉग बैनर बनाने की प्रक्रिया को आसान बनाता है।

एआई आर्ट जेनरेटर के साथ, आप कम समय में दृष्टिकोण आकर्षक डिजाइन उत्पन्न कर सकते हैं जो कि किसी अधिक जटिल विषय को बनाने में आपका ज्यादा समय ले लेता हैलेकिन वे टूल आपके ब्लॉग बैनर में अनोखा और आधुनिक स्पर्श जोड़ने का एक अच्छा तरीका है और उन्हें भी अलग बनाने का।

एक क्लिक से रूचिकर ब्लॉग बैनर बनाने का समय।

उदाहरण: कोई व्यक्ति सोफे पर बैठकर लैपटॉप पर काम करते हुए एक छवि उत्पन्न करें।

Screenshot-1944-11-04-at-10.11.49-AM.png

सोशल मीडिया पोस्ट के लिए चैटसोनिक

एआई कला उत्पादन उपकरण सोशल मीडिया पोस्ट के लिए अद्वितीय और आकर्षक छवियों को बनाने का एक शानदार तरीका है।

एआई कला उत्पादन टूल के साथ, आप आसानी से उन तस्वीरों का उत्पादन कर सकते हैं जो लोगों के बीच से अलग नजर आती हों और आपके अनुयायियों का ध्यान आकर्षित करवाने के लिए एक अद्भुत तरीका है। यह अपने दर्शकों को वश में करने और अपनी ब्रांड का प्रदर्शन करने का एक बेहतरीन तरीका है।

स्टाइलिश अनुवाद डिजाइन से लेकर अधिक पारंपरिक कला तक, एआई जेनरेटर टूल आपको आपकी ब्रांड की भावना और दर्शनानुसार एक रेंज के चित्र बनाने में मदद कर सकते हैं। एआई कला उत्पादन टूल के साथ, आप सोशल मीडिया पोस्ट को व्यावसायिक और आकर्षक दिखने में सुनिश्चित हो सकते हैं।

अपनी ब्रांड के लिए वास्तव में अनूठे एआई छवियां उत्पन्न करें।

उदाहरण: एक सुंदर और मंत्रमुग्ध करने वाली सूर्यास्त की छवि उत्पन्न करें

Screenshot 1944-11-03 at 10.40.35 रात को.png

न्यूजलेटर के लिए चैटसोनिक

चैटसोनिक के साथ अपने न्यूजलेटर में अनोखी छवि उत्पन्न करने के लिए संवेदनशीलता का एक स्पर्श जोड़ें।

अब अपने संदेश को समर्थन करने के लिए सही छवियों और चित्रों का पता लगाने की चिंता नहीं है। इसके बजाय, आप AI एल्गोरिथ्म को खूबसूरत विजुअल बनाने के लिए ले सकते हैं जो आपके दर्शकों का ध्यान आकर्षित करते हैं और उन्हें लगातार दिलचस्प रखते हैं।

एआई कला उत्पादन उपकरण आपको अपनी एक्जैक्ट विनिर्देशों के अनुसार विजुअल को तेजी से और आसानी से अनुकूलित करने की भी अनुमति देते हैं, ताकि आप क्रोड़ में बाहर से निकलने वाले एक अद्वितीय समाचार पत्र को बना सकें।

अपने न्यूजलेटरों में समय बचाने और रचनात्मक फ्लेयर जोड़ने के लिए तैयार हो जाएं।

उदाहरण: एक जीवन विहार की छवि उत्तम ढंग से सजीव सामान संरेखित करें।

स्क्रीनशॉट-1944-11-04-एटी-10.06.28-एम.png

क्या यह नहीं अच्छा होगा कि डिजिटल कला बनाने की नौकरी हो? शायद हो सकता है! चैटसोनिक आपकी मदद कर सकता है जो कि आपके लिए कला उद्योग में सबसे अच्छी नौकरियों को खोजने में मदद करता है।

स्टोरी बुक्स के लिए चैट सोनिक

कला कहानी का अभिन्न अंग है, और एआई कला उत्पादन उपकरण कहानियों को रोचक और इंटरैक्टिव तरीके से जीवंत बनाने में मदद कर सकते हैं।

इन उपकरणों के साथ, लेखक आसानी से जीवों और दृश्यों को तैयार कर सकते हैं जो पाठक को कहानी के दीप परिचय देते हैं। एआई कला उपकरणों का उपयोग भी किया जा सकता है एक अलग और मजेदार चरित्र, प्रॉप्स, और सेटिंग बनाने के लिए जो कहानी में रचनात्मकता और विशिष्टता जोड़ते हैं।

साथ ही, एआई कला उत्पादन उपकरणों का उपयोग वाक्यों से कहानी को जीवंत बनाने के लिए दृश्यता से भरपूर चित्रण बनाने के लिए किया जा सकता है। एआई कला उत्पादन उपकरणों के साथ, लेखकों को वाक्यों से अधिक घुलमिल ढंग से कहानियों को जीवंत बनाने की क्षमता होती है, जिससे पाठकों के लिए उन्हें अधिक आकर्षक और मनोहर बनाया जा सकता है।

अद्वितीय और दृश्यता से भरपूर कहानियों को बनाने का समय।

उदाहरण: एक एनीमेटेड सुंदर डिज़्नी प्रिंसेस को चलते हुए उत्पन्न करें।

Screenshot 1944-11-03 को रात 11.02.13 बजे.png

क्या यह बेहतरीन नहीं होगा अगर चैटसोनिक जैसी AI का उपयोग करके बनाई गई डिजिटल कला से पैसे कमाए जा सकें? ChatGPT की तरह ChatSonic का उपयोग करके 20+ तरीकों से पैसे कमाना सीखें!

यदि आप अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए चैटगपटी जैसे AI का लाभ उठा रहे हैं, तो आप 2023 में 110 सर्वश्रेष्ठ ChatGPT उदाहरण जांच सकते हैं।

संक्षेप में…

एआई कला उत्पादन उपकरण किसी भी व्यक्ति के रचनात्मकता को व्यक्त करने का एक अत्यधिक शक्तिशाली तरीका है। एआई की मदद से, आप अनूठे कलाकृतियों का निर्माण कर सकते हैं जो अन्यथा बनाना असंभव होगा।

एआई कला उत्पादन उपकरणों के साथ, कलाकारों को कुछ नया बनाने के लिए साफ सलाह नहीं मिलती है - आप उपकरण का उपयोग करके विचारों और छवियों को उत्पन्न करने के लिए नहीं कर सकते हैं, और उन्हें अपने स्वयं के रचनात्मक प्रक्रिया के एक आरंभिक बिंदु के रूप में उपयोग कर सकते हैं।

क्या आप AI जेनरेटेड कला की नई संभावनाओं का अन्वेषण करने और मास्टरपीस बनाने के लिए तैयार हैं जो निश्चित रूप से आपको मोह लेंगे और प्रेरित करेंगे? साइन अप करें और आउट ऑफ द बॉक्स स्टफ बनाना शुरू करें!

संबंधित आलेख

और देखें >>