चैटजीपीटी प्रो आ रहा है: अब तक हमें क्या पता है, यहाँ देखें

image7.jpg

यदि आपने हाल ही में एआई संवेदना ChatGPT के साथ चैट करने की कोशिश की है, तो आपको कुछ समय बाद "क्षमता पूर्ण" त्रुटि संदेश से मुलाकात हुई होगी। चैटबॉट की अचानक विशाल लोकप्रियता के कारण सेवा तक पहुंचना काफी कठिन हो सकता है। और भले ही एआई के साथ चैट करना या इसे निबंध लिखने या परीक्षा देने के लिए बदलना मज़ेदार हो, कुछ लोग गारंटी हुई पहुंच चाहते हैं ताकि वे चैटबॉट का व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए उपयोग कर सकें।

इसके अलावा: ChatGPT का उपयोग कैसे करें शुरू

इस महीने के पहले, ओपनएआई ने अपने डिस्कॉर्ड सर्वर पर घोषणा की कि वह शीघ्र ही चैटजीपीटी का एक भुगतान करने वाले संस्करण के साथ चैटजीपीटी पेश करना शुरू कर सकता है, जिसमें एक ऑप्शन किसी चैटजीपीटी पेशेवर के नाम से दिया जाएगा। ओपनएआई ने सर्वर पर पोस्ट किए एक वेटलिस्ट में प्रो उपयोगकर्ताओं को क्या उम्मीद करनी चाहिए यह विस्तार से बताया गया था।

कृत्रिम बुद्धिमत्ता

  1. मैंने कैसे ChatGPT और AI आर्ट टूल का उपयोग करके अपने Etsy व्यवसाय को तेजी से शुरू किया
  2. ChatGPT और नई AI बेहद रोमांचक और भयानक तरीकों से साइबर सुरक्षा पर आवारा हो रहे हैं
  3. क्या यह सबसे snarky AI चैटबॉट है? मैंने HuggingChat का प्रयास किया और यह अजीब था
  4. पोस्ट-AI डेवलपर से मिलें: और रचनात्मक, अधिक व्यापार-केंद्रित

OpenAI ने "परीक्षणात्मक" वर्णन किए गए व्यावसायिक प्रस्तावों को "हमेशा उपलब्ध (कोई ब्लैकआउट विंडो नहीं)", "चैटजीपीटी से त्वरित प्रतिक्रियाएं (अर्थात कोई थॉटलिंग नहीं)" और "आपकी आवश्यकताओं के अनुसार बहुत से संदेश प्रदान करेगा (कम से कम 2X रेगुलर डेली सीमा से अधिक)। "

वेटलिस्ट ने भी ध्यान दिया कि यदि चयनित किया जाता है, तो OpenAI आपसे व्यक्तिगत रूप से संपर्क करेगा जिसके बाद वह एक भुगतान प्रक्रिया और पायलट सेटअप करने के लिए आपके साथ संपर्क करेगा।

अब OpenAI ऐप के इंतजार करने वाले उपयोगकर्ताओं का चयन कर चूका है और वे कुछ अंतर्दृष्टि साझा कर रहे हैं।

इसके अलावा: ChatGPT ने एक MBA परीक्षा दी थी। यहां देखिये कि वह कैसे किया।

ज़ाहिद खवाजा, एक अर्ली एक्सेस यूजर, ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा की जिसमें उन्होंने एक टेस्ट प्रॉम्प्ट चलाया था जो पब्लिक के बाकी हिस्से के नि: शुल्क संस्करण से बहुत तेजी से चला। इस वीडियो में, खवाजा ने अपनी सदस्यता की लागत दिखाई जो $42 प्रति महीना होती है।

यह अभी तक उजागर नहीं हुआ कि OpenAI ने महीने के 42 डॉलर पर निर्णय लेने का फैसला कैसे किया -- शायद यह फिर से Hitchhiker's Guide to the Galaxy का संदर्भ हो। लेकिन दिसंबर में, OpenAI के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सैम आल्टमैन ने कहा था कि प्रत्येक प्रतिक्रिया की औसत लागत "सिंगल-डिजिट्स सेंट्स" में है, लेकिन उसने स्पष्ट किया था कि इसकी "आँखें फड़कने वाली" कंप्यूट की लागत के कारण उसे अंततः सेवा का मूल्य निर्धारित करना होगा। Microsoft के साथ हाल ही में हुआ एक समझौता, जिसमें सॉफ्टवेयर जांट ने OpenAI में बीजिंग निवेश किया है, आगे चलकर यह मदद करेगा।

इसके अलावा: मीटा के मुख्य AI वैज्ञानिक कहते हैं, 'चैटजीपीटी' 'विशेष रूप से नवाचारी नहीं है और' कुछ क्रांतिकारी नहीं है।'

अपनी लोकप्रियता के बावजूद, चैटजीपीटी बाजार में केवल एक एआई चैटबॉट नहीं है। $42 प्रति माह की कीमत कुछ उपयोगकर्ताओं को कोई अन्य संभावित विकल्प ढूंढने के लिए मजबूर कर रही हैं जो कि अधिक लागत प्रभावी भी हो सकते हैं।

चैटजीपीटी ने अभी तक जनता के लिए पेशेवर संस्करण कब उपलब्ध होगा इस बारे में कोई जानकारी दी नहीं है, इस बारे में बताते हुए उन्होंने कहा: "दुःखद, चैटजीपीटी पेशेवर एक्सेस अभी तक सदस्यता के लिए उपलब्ध नहीं है।"

फिर भी, अगर आप अपडेट रहना चाहते हैं, ChatGPT आपको वेटलिस्ट फॉर्म भरने के लिए प्रोत्साहित करता है।

संबंधित आलेख

और देखें >>