चैटीजीपीटी अभी तक के सभी समय के सबसे तेजी से बढ़ती 'ऐप' बन गया है।

इमेज1.jpg

ए आई चैट जीपीटी (AI ChatGPT) एक चौंकाने वाली सफलता रही है, जो अपनी तेजी से बढ़ती हुई लोकप्रियता के कारण गूगल को भी हिला देती है - और अब स्विस बैंक UBS के विश्लेषकों को लगता है कि यह इतिहास का सबसे तेजी से बढ़ता हुआ उपभोक्ता ऐप है।

यूबीएस विश्लेषण के अनुसार, छैटजीपीटी ने नवंबर के अंत में अपने लॉन्च के दो महीने बाद जनवरी में 100 मिलियन सक्रिय उपयोगकर्ताओं को अपनी ओर खींच लिया। इसने सिर्फ एक सप्ताह में एक मिलियन उपयोगकर्ताओं को आकर्षित किया।

और इसके अलावा: चैटजीपीटी और अन्य मजेदार विकल्प: सबसे अच्छे एआई चैटबॉट्स

रॉयटर्स नोट करता है कि चैटजीपीटी की वृद्धि टिकटोक के तीन महीनों और उससे 100 मिलियन तक पहुंचने के नौ महीने से काफी तेज है, और दो और आधी साल तक इंस्टाग्राम को वहाँ पहुँचने में लगा। वेब के काफी पहले दौर में, गूगल और फेसबुक को प्रत्येक 100 मिलियन उपयोगकर्ता तक पहुंचने में लगभग पांच साल लगे।

अगर आप ChatGPT से पूछें तो वह अपने लेबल को 'ऐप' के रूप में अस्वीकार करता है और यह दावा करता है कि यह वास्तव में एक मशीन-सीखने वाला मॉडल है।

हमने "क्या ChatGPT इतिहास में सबसे तेजी से विकसित हो रहा ऐप है?" यह पूछा।

"नहीं, ओपनएआई का जीपीटी-३ भाषा मॉडल, जो चैटजीपीटी का शक्ति है, एक ऐप नहीं है, बल्कि यह उपयोगकर्ता द्वारा दिए गए इनपुट के आधार पर मानव जैसे पाठ उत्पन्न करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। जीपीटी-३ को विस्तृत रूप से आज की तारीख में सबसे बड़ा और उन्नत भाषा मॉडलों में से एक माना जाता है, लेकिन यह एक ऐप नहीं है और उपयोगकर्ता विस्तार के दृष्टिकोण से मापा नहीं जा सका है। "

माइक्रोसॉफ्ट ने जो पिछले महीने OpenAI में बड़ा निवेश किया था, अब अपने उत्पादों में GPT-3 को समाहित करना शुरू कर दिया है। उदाहरण के लिए, GPT-3.5 ने नए Teams प्रीमियम माइक्रोसॉफ्ट 365 एड-ऑन में कुछ बुद्धिमान संक्षिप्त विश्लेषण सुविधाओं को सहायक बनाया है।

माइक्रोसॉफ्ट ने भी लॉन्च किया है: एज़्युर ओपनएआई सेवा, जो डेवलपर्स को जीपीटी-3.5 तक पहुँच प्रदान करने के लिए है; कैज्यूअल वर्णन से छवियां उत्पन्न करने वाली एआई डैली-2; और दो व्यक्तियों का पारस्परिक लेख-कोड करने वाली सेवा कोपिलॉट एआई की आधारभूत जीपीटी-3 पर आधारित गिटहब का कोडेक्स।

ओपनएआई इस हफ्ते एक सदस्यता सेवा पेश की है, जिसे चैटजीपीटी प्लस के नाम से जाना जाता है, जो उन लोगों के लिए उपलब्ध है जो इस टूल का उपयोग करना चाहते हैं, भले ही वह क्षमता तक पहुँच गया हो। यह भुगतान की सेवा मात्र $20 प्रति माह में अमेरिकी ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

रिपोर्ट के अनुसार, Google ChatGPT को खोज और संभवतः अन्य उत्पादों को लागू करने के लिए दौड़ रहा है। कंपनी एक समान क्षमतावाले चैटबॉट अपरेंटिस बार्ड का परीक्षण कर रही है, लेकिन इसे खोज के साथ एम्बेड किया गया है। माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि वह, बिंग में सुधार करने के लिए ChatGPT का उपयोग करने की योजना बना रहा है।

फिर भी, मेटा के एआई के मुख्य यान लेकून ने हाल ही में नोट किया है कि चैटजीपीटी के मूल तकनीक बहुत अधिक गूगल द्वारा विकसित ट्रांसफॉर्मर टेक्नोलॉजी पर निर्भर करता है, जिसे "खास रूप से नवाचारी नहीं" माना जाता है।

भी: प्रतिष्ठित विज्ञान जर्नल संपादकों ने कहा कि चैटजीपीटी में 'गहराई और दर्शन' की कमी थी

"मैं OpenAI के काम या उनके दावों की आलोचना नहीं कर रहा हूं। मैं सार्वजनिक और मीडिया द्वारा ChatGPT को इस अत्यधिक नवीन, अभिनव और अनूठा तकनीकी उन्नयन के रूप में देखने वाले *धारणा* को सही करने की कोशिश कर रहा हूं," ले कुन ने जवाब में कहा।

मेटा और गूगल ने भी चैटबॉट विकसित किए हैं, लेकिन ओपेनएआई ने चैटजीपीटी के साथ जैसे दुनिया के सामने पेश किए हैं, उन्हें ऐसे सामने लाने वाले नहीं हैं। लेकन ले कुन ने एक एआई अनुसंधान उत्पाद का एक चार्ट ट्वीट किया, जिसमें गूगल और माइक्रोसॉफ्ट ऊपर होते हुए और ओपेनएआई नीचे होते हुए थे, नोट करते हुए: "विभिन्न अनुसंधान संगठनों से एआई के ज्ञान में बौद्धिक योगदान पर डेटा। कुछ संस्थान ज्ञान और ओपन-सोर्स कोड प्रकाशित करते हैं जो पूरी दुनिया का उपयोग करते हैं। कुछ अन्य जो सिर्फ उसे उपभोग करते हैं। "

ChatGPT ने iPhones के लिए एक मुफ्त एप लॉन्च कर दिया। क्या यह उस हाइप को पूरा करता है?

अपनी पाल्म में अब आपकी पसंदीदा ChatGPT सुविधाओं सभी उपलब्ध हैं। यहाँ हमारे पहले प्रभाव हैं:

नवंबर के अंतिम दिनों में रिलीज होने के बाद, चैटजीपीटी ने दुनिया में तहलका मचाया है। इसकी पूर्व गतिविधियाँ जैसे कोडिंग और लेखन ने इसे लोगों की रोजमर्रा कार्यप्रणाली का अभिन्न अंग बनाया है।

अब, आपके दैनिक जीवन में इसे शामिल करना भी बहुत आसान होगा।

अतिरिक्त रूप से: OpenAI ने फ़ोन के लिए एक आधिकारिक ChatGPT ऐप जारी किया है

गुरूवार को, ओपेनएआई ने iOS के लिए एक चैटजीपीटी ऐप जारी किया, जिसमें डेस्कटॉप संस्करण की सभी विशेषताएं होती हैं, इसमें आप किसी भी प्रॉम्प्ट के लिए तुरंत उत्तर पा सकते हो।

डेस्कटॉप सुविधाओं के अतिरिक्त, यह ऐप ओपनएआई के विस्पर टेक्नोलॉजी को शामिल करता है, जो एक ओपन-सोर्स बोली-पहचान प्रणाली है, जिससे ऐप के भीतर आवाज अभिन्यास के लिए अनुमति दी जाती है।

ऐप, जो कुछ दिनों पहले माइक्रोसॉफ्ट ने अपने बिंग चैट विजेट का विल्ड कार्ड खोलने के कुछ ही दिनों बाद आया है, मुफ्त है और पहले से ही एप स्टोर के माध्यम से डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

इसके अलावा: चैटजीपीटी का दुष्प्रभावी उपयोग - 6 कारण

क्या यह उम्मीदों को पूरा करता है? हमने आपके लिए ऐप डाउनलोड किया ताकि इसे जान सकें।

एप्लिकेशन डाउनलोड करना

यदि आप iOS 16.1 या उससे ऊपर के संस्करण के iPhone उपयोगकर्ता हैं, तो आप इस ऐप लिंक पर क्लिक करके ऐप स्टोर पर जा सकते हैं और ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।

ध्यान दें कि यदि आप केवल ऐप के नाम को एप्प स्टोर में लिखें, तो OpenAI का ChatGPT ऐप नहीं दिखेगा। बल्कि, आपको ChatGPT की मिमिक्री करने वाले एप्स के सामने आना होगा, जिसका यह सलाह नहीं है कि आप उन्हें डाउनलोड करें।

शुरुआत करना 

एप डाउनलोड करने के बाद, आपको अपने OpenAI अकाउंट में साइन इन करने के लिए प्रोम्प्ट किया जाएगा। अगर आपके पास पहले से अकाउंट नहीं है, तो आप आसानी से एक खता अप्प में बना सकते हैं।

एक बार जब आप साइन इन करते हैं, तो आप बातचीत शुरू करने के लिए तैयार हैं।

ऐप के साथ हाथों का अनुभव

चित्र ३.जेपीजी

ऐप का इंटरफ़ेस स्लीक है और यह लेआउट आईफोन पर टेक्स्ट भेजने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले Messages एप को ध्यान में रखते हुए है।

उसी तरह, जैसे आप एक मित्र से मैसेज के माध्यम से बातचीत शुरू करते हैं, आप ChatGPT को एक प्रॉम्प्ट टाइप करके भेज सकते हैं।

मैंने चैटबॉट को पहला प्रॉम्प्ट दिया था, "क्या आप मुझे एक ईमेल लिखकर बता सकते हैं कि मैं बीमार हूँ और नहीं आ सकूँगा?"।

इसके अलावा: अपनी रिज्यूम बनाने के लिए ChatGPT का उपयोग कैसे करें

प्रतिक्रिया त्वरित रूप से उत्पन्न हुई थी, और उसमें डेस्कटॉप पर जो आउटपुट होता है, उसी गुणवत्ता की थी, जैसा कि ऊपर दी गई फोटो में देखा जा सकता है। ईमेल में एक परिचय, शरीर और समाप्ति थी जो मैं एक ईमेल में कॉपी और पेस्ट कर सकता था।

फिर, मैंने एप की सबसे बड़ी भिन्नता वाली सुविधा, आवाज इनपुट का टेस्ट किया। इस सुविधा के साथ, उपयोगकर्ता ध्वनि तरंग आइकन पर क्लिक कर सकते हैं, जो संदेश एप में माइक्रोफोन बटन के समान स्थान पर स्थित है, और चैटजीपीटी को एक आवाजीय प्रॉम्प्ट बोल सकते हैं।

मैंने आवाज से चैटजीपीटी से पूछा, "क्या आप मुझे एक मैसेज लिख सकते हैं जिसमें मैं अपनी सबसे अच्छी दोस्त को बताऊं कि मैं उससे मिलने जाना चाहती हूं उसने सुझाए नए रेस्तरां में रात के खाने के लिए।"

इसके अलावा: बेहतर ChatGPT प्रॉम्प्ट्स कैसे लिखें

मेरे अचरज से ChatGPT ने मेरी बात को पूरी तरह से लिखा था। चैटबॉट ने सभी शब्द सही ढंग से लिख लिए थे, इसलिए मैंने कुछ भी नहीं संशोधित किया। जैसा कि सामान्यतः होता है, चैटबॉट ने कुछ ही सेकंड में मैंने पूछा पाठ उत्पन्न कर दिया था।

हैलो [Friend's Name]! मुझे आशा है कि आप ठीक होंगे। मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं आपसे मिलना चाहता हूं नए रेस्तरां पर जहां पर आपने सुझाव दिया था। वह एक शानदार जगह लगती है, और मैं उत्साहित हूं कि हम एक साथ इसे आजमाएंगे। कौन सा दिन आसान होगा? चलो फिर खाने का आनंद लें और बातें करें!

जल्द ही आपसे मिलने की उम्मीद है।

छवि 4.jpg

अंत में, मैं सुनिश्चित करने के लिए कि मैंने सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं को कवर किया है, मैंने एप्लिकेशन पर एक बेसिक कोडिंग सवाल पूछा जिसके द्वारा मैंने उसकी प्रदर्शित क्षमता को देखा।

और भी: कोड लिखने के लिए ChatGPT का उपयोग कैसे करें

मैंने इसे "एक फ़ंक्शन लिखें जो एक एरे में दूसरे सबसे बड़े तत्व को खोजता है" कहा और कुछ ही सेकंडों में वह उसे कर डाला। मैं एक छोटे से फोन स्क्रीन पर कोड कैसे दिखेगा इसके बारे में चिंतित था, लेकिन कोड साफ था और मुझे यह कोई मुद्दा नहीं था।

छवि२.जेपीजी

क्या आपको ऐप या डेस्कटॉप संस्करण का उपयोग करना चाहिए?

एप और डेस्कटॉप दोनों ही एक ही कार्यों को सम्पादित करते हैं और एक ही सहायता प्रदान कर सकते हैं। अंततः, यह चुनना कि आप अपनी दिनचर्या में ChatGPT का कौन सा उपयोग करना चाहते हैं उस पर निर्भर करता है।

यदि आप मैसेज, ईमेल या कैप्शन जैसी फोन-सेंट्रिक गतिविधियों के लिए ChatGPT का उपयोग करते हैं, तो मैं ऐप डाउनलोड करने की सलाह दूंगा।

और भी: सबसे अच्छे AI चैटबॉट्स

यदि आप कोडिंग या लम्बी प्रजाति के प्रस्तावना लिखने जैसी गतिविधियों के लिए चैटजीपीटी का उपयोग करते हैं, तो मैं डेस्कटॉप संस्करण का उपयोग करने की सलाह देता हूं।

हालाँकि, आपको एक के ऊपर दूसरे को चुनने की जरूरत नहीं है। यदि आप चैटजीपीटी का उपयोग अक्सर करते हैं, तो मेरी सर्वश्रेष्ठ सलाह होगी कि आप ऐप और डेस्कटॉप दोनों का उपयोग करें। यह दोनों आपके OpenAI अकाउंट से जुड़े हुए होते हैं, इससे आप चैटजीपीटी के साथ आपकी बातचीतों तक सभी साइन-इन डिवाइस पर पहुंच सकेंगे, जिससे आप आसानी से एक से दूसरे पर स्विच कर सकते हैं।

फेक चैटजीपीटी एप्लिकेशनों से छलावा न खाएँ: ख्याल रखें इन चीजों का

चैटजीपीटी एक बहुत ही लोकप्रिय एआई चैटबॉट है और धोखेबाज इसका फायदा उठाने के लिए खुश होते हैं - और आपको भी।

यदि आप चैटजीपीटी और उसकी क्षमताओं के प्रशंसक हैं, तो संभवतः आप अगर आपको चैटबॉट वार्ताओं के लिए बाहर जाकर mobile app चाहिए। ऐसा है, लेकिन अभी यह केवल यूएस में iOS पर उपलब्ध है।

इसके अलावा: OpenAI ने iPhone के लिए एक मुफ्त ChatGPT ऐप लॉन्च किया। क्या यह हाइप को पूरा करता है?

लेकिन कुछ लोगों को आधिकारिक रूप से OpenAI के ChatGPT ऐप को एप स्टोर में ढूंढने में कठिनाई हो गई है, जिससे कि खतरनाक और धोखेबाज़ ऐप डाउनलोड करना ज़्यादा दिखते हैं। अधिकतर एप स्टोर में ऐसे एप्स होते हैं जो OpenAI के तकनीक का दावा करते हुए ChatGPT का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन वे वास्तविक नहीं होते हैं और आपकी निजी जानकारी खतरे में हो सकती है।

इसके अलावा: सही एक्सटेंशंस के साथ अपने ब्राउज़र में ChatGPT का उपयोग कैसे करें

धोखेबाज़ ऐप्स अनावश्यक जानकारी और अनुमतियों के लिए पूछेंगे, डाउनलोडिंग के बाद अपने डिवाइस पर मैलवेयर अनलोड करेंगे, या एक बेकार सदस्यता के लिए बहुत सारे पैसे देने में आपको धोखा देंगे। यहाँ कुछ सुझाव हैं जिनसे आप खतरनाक इरादे वाले ऐप्स को डाउनलोड करने से रोक सकते हैं।

1. ऐप की अनुमतियों की जांच करें

कुछ ऐप गोपनीयता का खतरा होते हैं, क्योंकि ऐप की अनुमतियां ऐप के उद्देश्य के मुकाबले अनावश्यक रूप से ओवरवीचिंग होती हैं।

चैटजीपीटी-संबंधी दावे वाले ऐप को डाउनलोड करने से पहले, उसकी एप्लिकेशन अनुमतियों की जांच करें। क्या चैटबॉट आपके संपर्कों तक पहुँचने की नीव प्रयुक्त करने का एक अच्छा कारण है?

2. डेवलपर्स की जाँच दोबारा करें

चैटजीपीटी के पीछे डेवलपर ओपनएआई है। इसलिए, एप स्टोर पर किसी और चैटबॉट ऐप्स और गूगल प्ले स्टोर पर सभी चैटबॉट ऐप्स अन्य डेवलपरों के उत्पाद होते हैं।

और यह भी: सबसे अच्छे एआई चैटबॉट्स

डेवलपर का प्रोफाइल एप स्टोर पर चेक करना चाहिए ताकि आप जान सकें कि वे क्या-क्या अन्य ऐप्स के ज़िम्मेदार हैं और उनकी कंपनी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकें। यदि कोई ऐप ChatGPT का दावा करता है और डेवलपर OpenAI नहीं है, तो वह ऐप ChatGPT नहीं होगा।

3. समीक्षाएं जांचें

अधिकांश समीक्षा अनुभागों की तरह, ऐप के बारे में तारीफों वाली समीक्षाएं समीक्षा अनुभाग के शीर्ष पर होंगी, जिससे आपको यह विचार होगा कि अधिकांश लोग इस ऐप का आनंद लेते हैं। लेकिन कई फ़र्ज़ी ऐप निर्माता सक्रिय तरीके से सकारात्मक ऐप समीक्षाएं खरीदते हैं।

और भी: मैंने ChatGPT को झूठ बोलने में धोखा देने के लिए कैसे धोखा दिया

कभी-कभी, कुछ ऐप्स पांच स्टार रेटिंग के सैंड्विच में सैंडविच होते हैं. हजारों ऐप्स में शीर्ष पाँच में से, उस समय यदि आप अपने समीक्षा खंड को एक झलक देख कर अपनी राय बनाते हो, तो ये आपके लिए पर्याप्त होता हैं जिससे आप ऐप को इंस्टॉल करने के लिए तैयार हो जाते हो. लेकिन एक या दो स्टार वाली समीक्षाएँ ज्यादातर सबसे सही होती हैं, इन्हें ज़रूर देखें।

कुछ उदाहरण

ऐप स्टोर पर एक ऐसा ऐप है जिसका नाम ChatOn है जो दावा करता है कि यह ChatGPT और GPT-4 द्वारा चलाया जाता है। लगभग 19,000 समीक्षाओं में से इसकी औसत रेटिंग चार और आधा सितारे हैं। लेकिन कई एक सितारे की समीक्षाएं महंगी सदस्यता मूल्यों और उनका दावा करती हैं कि छैटबॉट के साथ एक मुफ्त वार्तालाप के बाद उपयोगकर्ताओं को एक सदस्यता खरीदनी होगी।

इसके अलावा: मैंने चैटजीपीटी, बिंग और बार्ड से पूछा कि उन्हें क्या चिंता है। गूगल की एआई मेरे साथ टर्मिनेटर बन गई

एक और ऐप, जीनी, भी दावा करता है कि वह ChatGPT और GPT-4 पर चलता है। लेकिन उपयोगकर्ताओं का कहना है कि चैटबॉट अक्सर भ्रमित हो जाता है, जब चैटबॉट गलत जानकारी के साथ प्रतिक्रिया देता है। अन्य उपयोगकर्ताओं का कहना है कि उन्हें हफ्ते में अपनी कार्ड पर लगाए गए सदस्यता को रद्द करने में परेशानी हुई।

ओपेनएआई का चैटजीपीटी, गूगल का बार्ड, और माइक्रोसॉफ्ट का बिंग चैट, इन सभी को वेब पर मुफ्त उपयोग करने के लिए उपलब्ध हैं। हफ्ते या महीने का भुगतान करने से बचने के लिए, अपने सफारी या क्रोम ब्राउज़र को खोलकर इस मुफ्त और सुरक्षित सॉफ़्टवेयर का उपयोग करें।

ओपनएआई ने आईफोन के लिए आधिकारिक चैटजीपीटी ऐप जारी किया है

यह मुफ्त iOS ऐप आपको आवाज के माध्यम से अपने प्रश्न पूछने देता है और आपके डिवाइसों के बीच चैटजीपीटी इतिहास को सिंक्रनाइज़ करता है।

ओपनएआई ने अपने लोकप्रिय एआई चैटबॉट के लिए आज एक iOS ऐप लॉन्च करने से ChatGPT उपयोगकर्ताओं को एक आधिकारिक मोबाइल ऐप की तलाश कर रहे थे। मुफ्त ChatGPT उपयोगकर्ताओं के लिए डिज़ाइन किया जाने वाला और भुगतान करने वाले Plus सदस्यों के लिए, ऐप वेबसाइट जैसी ही क्षमताएं प्रदान करता है, जिसमें आप अपनी अनुरोधों और प्रॉम्प्ट करने के लिए दर्ज कर सकते हैं और प्रतिक्रिया में एआई द्वारा विकसित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन मोबाइल ऐप बाकी कुछ अतिरिक्त लाभों भी प्रदान करता है।

ओपनएआई के ओपन-सोर्स विस्पर भाषा पहचान सिस्टम का उपयोग करके, ऐप आपको ऑनलाइन खंजाने की जगह अपनी बोली हुई पूछताछ करने की अनुमति देता है, इससे आपको कुंजीपटल पर टैप करके अपने प्रश्न दर्ज करने की आवश्यकता नहीं होती है। यह ऐप आपको पिछली बातचीत से जुड़े लेख अपने कंप्यूटर और मोबाइल डिवाइस में सिंक करता है ताकि आप पिछली मुलाकात से जुड़ी गपशप जारी रख सकें। जिन लोगों के पास एक भुगतान किया हुआ चैटजीपीटी प्लस सब्सक्रिप्शन होता है, वे इस ऐप का उपयोग करके नए सुविधाओं तक जल्दी से पहुंच सकते हैं और GPT-4 से भी जुड़ जाकर उसकी सुधारी हुई क्षमताओं का उपयोग कर सकते हैं।

OpenAI ने इस ऐप को कई विशेषताओं के साथ जारी किया, जिसमें त्वरित उत्तर शामिल हैं जो विज्ञापनों से आपको मुक्त जानकारी प्रदान करने का प्रयास करते हैं, विशिष्ट रूचियों और शौकों पर विशेष परामर्श, सामग्री उत्पन्न करने के लिए रचनात्मक प्रेरणा, जटिल विचारों और तकनीकी विषयों में आपकी सहायता के लिए व्यावसायिक संवेदनशीलता, और नए भाषाओं और अन्य क्षेत्रों के अन्वेषण में आपकी मदद करने के लिए अधिगम के अवसर।

नये ऐप के लॉन्च की शुरुआत अमेरिका में की गई है और यह आने वाले हफ्तों में अन्य देशों में फैलाया जाएगा, OpenAI के अनुसार। और Android उपयोगकर्ताओं का क्या? कंपनी ने यह हंसी में बताया कि मोबाइल एप्लिकेशन का एक Android संस्करण जल्द ही आ रहा है।

आपके iPhone पर ऐप डाउनलोड करने के लिए, इसे Apple के एप्प स्टोर से डाउनलोड करें। ऐप खोलने के बाद, अपने ChatGPT खाते से लॉग इन करें या अगर आपके पास अभी तक खाता नहीं है तो साइन अप बटन दबाएँ। मुख्य स्क्रीन पर, आप मैसेज फ़ील्ड में अपना प्रॉम्प्ट टाइप या बोल सकते हैं और जवाब का इंतज़ार कर सकते हैं। शीर्ष पर एक डीमक आइकन एक मेनू प्रदर्शित करता है जिसमें एक चैट का नाम बदलने या हटाने, अपने चैट इतिहास तक पहुँच, एक नई चैट शुरू करने और ऐप की सेटिंग में ट्वीक करने के विकल्प होते हैं।

संबंधित आलेख

और देखें >>