माइक्रोसॉफ्ट का चैटजीपीटी बिंग प्रश्न सीमा ज्यादा समस्याओं को हल नहीं कर पा रहा है।

image3.jpg

Bing का एआई चैटबॉट अभी तक जनता के लिए जारी नहीं हुआ है; हालांकि, कुछ उपयोगकर्ताओं को अग्रिम पहुंच दी गई है और वे अपने अनुभवों को साझा करने में झिझक नहीं कर रहे हैं।

इन उपयोगकर्ताओं में से कई ने इस चैटबॉट की क्षमताओं का परीक्षण करने और इसकी कमियों को उजागर करने का अपना मिशन बनाया है।

डेवलपर्स द्वारा आंतरिक रूप से उपयोग किए जाने वाले गोपनीय कोडनेम का पता लगाने से लेकर, एक न्यूयॉर्क टाइम्स लेखक को अपने प्रेम का इजहार करने और उसकी पत्नी को छोड़ने के लिए कहने तक, जब तक यह जीवित होता नहीं तब तक चैटबॉट बेहद असंवेदनशील हो रहा था। इस परिणाम स्वरूप माइक्रोसॉफ्ट ने चैटबॉट को बंधन में लेने का फैसला किया। उसके परिणामस्वरूप, पिछले शुक्रवार से, प्रति सत्र में पाँच प्रश्नों की सीमा और प्रतिदिन 50 चैटों की परिमिति हो गई है।

इसके अलावा: नए Bing वेटलिस्ट को बाईपास करने और पहले ही एक्सेस प्राप्त करने के लिए कैसे करें

"नए बिंग में बहुत लंबी चैट सत्र होने से उनके मूल चैट मॉडल को उलझा सकता है। हमारे डेटा से पता चलता है कि आप में से बहुत से 5 बार में ही ढूंढने की खोज में सफल हो जाते हैं।" माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया।

इस समाधान से, हालांकि, चैटबॉट्स जवाब बनाने के तरीकों या उनके मॉडल ट्रेन करने के तरीकों के साथ कोई भी मूल इस्यू पर नहीं जाता।

इससे बजाय, चैटबॉट के साथ बातचीत करना अत्यधिक कठिन हो जाता है।

इसके अलावा: बिंग का एआई चैटबॉट ने मेरी सबसे बड़ी समस्याओं को ChatGPT के साथ हल किया

एक नमूना प्रॉम्प्ट के रूप में, मैंने चैटबॉट से अपनी ईमेल लिखने में मदद करने के लिए प्रयास किया। मैं जब चाहा तब तक सभी जरूरी बदलाव कर दिए थे, मगर अंततः मुझे उस ईमेल तक पहुंचने की अनुमति नहीं मिली - बिंग चैटबॉट ने मुझे बूट कर दिया।

छवि 4

आसान है कि कोड को संवर्धित करने या होटेल में शानदार निबंध लिखने की कोशिश करने वाले व्यक्ति को अपनी वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए पांच से अधिक प्रोम्प्ट्स की आवश्यकता हो सकती है। चैटबॉट बातचीत को छोटा करके, ज्यादातर तकनीकी प्रॉम्प्ट के लिए (जैसे कोड या निश्चित प्रारूप में पाठ लिखना) अवहेलना का कारण बन जाता है, जो ChatGPT की प्रसिद्धि बनता है।

उसके अलावा : मैं ChatGPT का उपयोग कर रहा हूं ताकि मैं कोड को तेजी से ठीक कर सकूं, लेकिन क्या खोखला होगा?

नई सीमाएं भी मांगत में कमी करती हैं जो मानव जैसी वार्तालापी क्षमताओं वाले चैटबॉट के होने के सम्पूर्ण आकर्षण को घटाती हैं। बातचीत शुरू करने के लिए, मैंने बस एक सरल "हाय! आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं?" पूछा था जब मुझे एक संक्षिप्त, "माफ़ कीजिये लेकिन मैं इस वार्तालाप को जारी रखना पसंद नहीं करती। मैं अभी भी अधिगम कर रही हूं तो आपकी समझदारी और धैर्य की क़ीमत अदा करती हूं।🙏" का सामना करना पड़ा।

छवि 2.jpg

यह प्रतिक्रिया ChatGPT की प्रतिक्रिया से बहुत अलग है, जो स्पष्ट रूप से स्पष्टता प्रदान करती है कि यह भावनाओं के लिए असमर्थ है, लेकिन फिर भी आपके प्रश्न का उत्तर देती है और आपकी और मदद करने के लिए पूछती है।

छबि1.jpg

विवाद को कम करने की कोशिश करते हुए, माइक्रोसॉफ्ट ने चैटबॉट मेंटैन की वो विशेषताएं हटा दी जो इसे मददगार और अद्वितीय बनाती थी और हमें ऐसे लगता है कि उससे हमें हालांकि थोड़ा अस्त-व्यस्त, मूल संस्करण प्रयोगी और रोचक था, बिंग के मौजूदा संस्करण से कम.

संबंधित आलेख

और देखें >>
  • क्या चैट जीपीटी नकल करता है?

    क्या चैट जीपीटी प्लेज़राइज़्म-फ्री है? एआई-जेनरेटेड सामग्री के लिए सर्वश्रेष्ठ प्लेज़राइज़्म चेकर और चैट जीपीटी की संभावित प्लेज़राइज़्म मुद्दों के बारे में अधिक जानें।

  • ChatGPT सामग्री के 11 नुकसान

    छतगीपीटी की सामग्री में अचानक पाए गए दोषों की खोज. यहाँ उन्हें कैसे पकड़ा जाए, उसके बारे में जानें.

  • चैटजीपीटी शब्द सीमा

    क्या ChatGPT पर शब्द सीमा होती है? कुछ लोग ऐसा सोचते हैं, लेकिन दूसरे अनिश्चित हैं। एक चीज़ हमें पता है कि समस्याओं से बचने के लिए आसान उपाय हैं।